S M L

IPL 2018, DD vs CSK: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने छीनी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से जीत

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सामने 163 रन का लक्ष्‍य रखा था

Updated On: May 18, 2018 11:48 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, DD vs CSK: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने छीनी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से जीत

प्‍लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईपीएल की दूसरी सर्वश्रेष्‍ठ टीम चेन्‍न्‍ई सुपर किंग्‍स को आसानी से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने  चेन्‍नई के सामने 163 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर रखा, जिसे धोनी करी आगुवाई वाली चेन्‍नई हासिल नहीं कर पाई. दिल्‍ली के गेंदबाजों के सामने चेन्‍नई बेबस नजर आई और निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर  126 रन ही बना सकी.

भारी पड़ा ब्रावो का अंतिम ओवर 

चेन्‍न्‍ई सुपर किंग्‍स को ड्वेन ब्रावो का अंतिम ओवर भारी पड़ा.  ब्रावो ने 4 ओवर में कुल 26 रन लुटाए् शुरुआती तीन ओवर में ब्रावो ने जितने रन लुटाए थे, उतने तो उन्‍होंने आखिरी के एक ही ओवर में लुटा दिया. कप्‍तान धोनी ने उन पर भरोसा जताते हुए 20वां ओवर दिया, जिसमें विजय शंकर और हर्षल पटेल ने उनकी खूब धुनाई और इस ओवर में चेन्‍नई के इस गेंदबाज ने 26 रन लुटा दिए.

रायडू और वॉटसन ने दी ठोस शुरुआत

सलामी बल्‍लेबाजी अंबाती रायडू और शेन वॉटसन ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को ठोस शुरुआत दी. फॉर्म में चल रहे चेन्‍नई के इन दोनों बल्‍लेबाजों ने 46 रन पार्टनरशिप की, लेकिन वॉटसन 14 के जल्‍द ही पवेलियन लौटने के कुछ समय बाद ही चेन्‍नई को रायडू के रूप में दूसरा झटका लगा. रायडू ने 29 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्‍के के मदद से इस आईपीएल का अपना एक ओर अर्धशतक जड़ा. रायडू ने इसी के साथ आईपीएल में अपने 3 हजार भी पूरे कर लिए हैं. 70 रन पर दो झटके लगने के बाद सुरेश रैना और कप्‍तान धोनी के उपर जिम्‍मेदारी आ गई. हालांकि रैना की इस जिम्‍मेदारी का निभाने में असफल रहे और मात्र 15 रन ही बना पाए.

  चेन्‍नई की धीमी हुई रफ्तार

सलामी बल्‍लेबाजों के लौटने के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की रफ्तार काफी धीमी हो गई थी. 90 रन पर चेन्‍नई ने रैना के रूप में अपना तीसरा विकेट गंवा दिया था और इस विकेट के तुरंत बाद ही सैम बिलिंग्‍स के रूप में चौथा विकेट गंवा दिया. हालांकि कप्‍तान धोनी रविन्‍द्र जडेजा (27*) के साथ मिलकर मैदान पर संघर्ष करते नजर आए, लेकिन वह भी चेन्‍नई की रफ्तार को नहीं बढ़ा सके.धोनी भी 23 गेंदों पर 17 रन ही बना सके और बोल्‍ट की गेंद पर दिल्‍ली के कप्‍तान अय्यर के हाथों कैच आउट होकर वापस पवेलियन लौटे. 125 के स्‍कोर पर बोल्ट ने ब्रावो (1)  को विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवाकर दिल्‍ली की जीत को सुनिश्चित कर दिया.

विजय और पटेल बचाया ने दिल्‍ली को 

विजय शंकर और हर्षल पटेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दिल्ली डेयरडेविल्स चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सामने सम्‍मानजनक स्‍कोर रखने में सफल रही. एक समय 14वें ओवर में 97 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में आई दिल्‍ली को विजय शंकर (नाबाद 36) और पटेल (नाबाद 36) 5 . 2 ओवर में छठे विकेट के लिए 65 रन की अटूट साझेदारी कर संभाला. पटेल ने 16 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका जड़ा, जबकि विजय शंकर ने 28 गेंद में दो छक्के और 1 चौका लगाया. ऋषभ पंत ने भी 26 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली.

एक ओवर में दो बड़े विकेट लेकर एंगिडी ने दिया झटका

चेन्‍नई सुपरकिंग्स की ओर से तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए. रविंद्र जडेजा ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया. दीपक चाहर (23 रन पर एक विकेट) और शार्दुल ठाकुर (27 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट हासिल किया. एंगिडी ने एक ही ओवर में पहले कप्‍तान अय्यर को 19 पर बोल्‍ड कर और बाद में पंत को ब्रावो के हाथों कैच आउट करवाकर दिल्‍ली को मुश्किल में डाल दिया था.

मौके को भुना नहीं पाए शॉ 

सलामी जोड़ी पृथ्‍वी शॉ (17) और श्रेयस अय्यर  (19) को गेंदबाजों के काफी परेशान किया.  दीपक चाहर ने अपनी स्विंग से इन दोनों को परेशान किया. पृथ्वी ने चाहर पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का भी मारा.  पृथ्वी हालांकि 16 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब रविंद्र जडेजा की गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने उनका कैच टपका दिया. पृथ्वी हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और चाहर के अगले ओवर में लॉन्‍ग ऑन  पर ठाकुर को ही कैच दे बैठे. अय्यर ने इसी ओवर में चाहर पर दो चौके मारे.

धीमी रहीं दिल्‍ली की शुरुआत 

हालांकि दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की शुरुआत काफी धीमी रही और पावर प्ले में एक विकेट पर 39 रन बनाए. पंत ने हरभजन सिंह पर चौके के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. एंगिडी ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए अय्यर और पंत को चार गेंद के भीतर पवेलियन भेजकर दिल्ली को दोहरा झटका दिया. जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल (05) को बोल्ड करके दिल्ली को चौथा झटका दिया, जबकि ठाकुर ने अभिषेक शर्मा (02) को हरभजन के हाथों कैच कराया. विजय शंकर ने ठाकुर पर चौके के साथ 15वें ओवर में मेजबान टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया. विजय शंकर ने इसके बाद ठाकुर जबकि हर्षल पटेल ने ब्रावो पर छक्का जड़ा. पटेल ने ब्रावो के पारी के अंतिम ओवर में तीन जबकि विजय शंकर ने एक छक्का जड़ा जिससे ओवर में 26 रन बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi