S M L

IPL 2018: आखिर क्यों विराट का विकेट लेकर भी जडेजा ने नहीं मनाया जश्न

रविन्‍द्र जडेजा ने अपने स्पैल के पहली ही गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड कर दिया था, लेकिन इसका कोई जश्न नहीं मनाया

FP Staff Updated On: May 05, 2018 06:57 PM IST

0
IPL 2018: आखिर क्यों विराट का विकेट लेकर भी जडेजा ने नहीं मनाया जश्न

शनिवार को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ मैच में स्पिन गेंदबाज रविन्‍द्र जड़ेजा ने अपनी फिरकी से बैंगलोर के बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. इस मैच में उन्होंने अपने स्पैल में 18 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. अपने इस स्पैल में उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगने दी. उनके लिए तीन विकेट में विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज भी शामिल थे और वहीं पार्थिव पटेल और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाज भी थे.

इस पूरे वाक्या में हैरान करने वाली चीज थी विकेट लेने पर रवींद्र जडेजा का रिएक्शन. जी हां, जडेजा ने विकेट लेने के बाद एक बार भी जश्‍न नहीं मनाया. फिर चाहे वह अपनी पहली ही गेंद पर विराट कोहली का हो या अर्धशतकीय पारी खेलते वाले पार्थिक पटेल का हो.  विराट कोहली जैसे बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद भी उन्होंने इसका जश्न नहीं मनाया.आरसीबी के खिलाफ मैच में धोनी ने जडेजा को पावरप्‍ले खत्‍म होते ही गेंदबाजी पर लगा दिया. जडेजा ने भी इस भरोसे का ईनाम विराट कोहली के विकेट के रूप में दिया. पहली ही गेंद पर कोहली बोल्‍ड हो गए. स्‍टंप्‍स पर गिरी गेंद को कोहली ने कट करना चाहा, लेकिन वे चूक गए और गेंद सीधे ऑफ स्‍टंप पर जाकर लगी. लेकिन जडेजा ने इस विकेट का जश्‍न नहीं मनाया और ऐसा लग रहा था मानो वे आउट करने पर माफी मांग रहे हो. हालांकि मैच खत्म होने के बाद उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इसके लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने कहा 'मैं अपनी गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहा था. पहले ही गेंद पर विराट विकेट लेते वक्त मैं तैयार नहीं था. विराट का विकेट बड़ा और अहम विकेट था. '

अपने तीसरे और पारी के 11वें ओवर में जडेजा ने मनदीप सिंह का शिकार किया. मनदीप ने गेंद को उड़ाना चाहा, लेकिन गेंद सीधे डेविड विली के हाथों में गई. इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे पार्थिव पटेल ने एक छोर से बल्‍लेबाजी जारी रखते हुए फिफ्टी लगाई और वे खतरनाक दिख रहे थे. उन्‍हें भी जडेजा ने निपटाया. अपने कोटे के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने खुद ही पटेल का कैच लपक लिया. पार्थिव ने 41 गेंद में 53 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi