S M L

IPL 2018, CSK vs MI: मुंबई ने धीमी की 'चेन्‍नई एक्‍सप्रेस' की रफ्तार, लय में लौटे रोहित

मुंबई इंडियंस ने शीर्ष की टीम को 8 विकेट से बड़े अंतर से हराया

Updated On: Apr 28, 2018 11:56 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, CSK vs MI: मुंबई ने धीमी की 'चेन्‍नई एक्‍सप्रेस' की रफ्तार, लय में लौटे रोहित

अपने खराब प्रदर्शन के कारण अभी तक चर्चा में रहने वाली रोहित शर्मा की अागुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने शीर्ष टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को आसानी से हराते हुए अाखिरी से छठें पायदान पर पहुंच गई हैं. पहले गेंदबाजों के फिर बल्‍लेबाजों के शादार प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने आसनी से मुकाबला जीत लिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई के गेंदबाजों ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को 169 रन पर ही रोक दिया था. जवाब में मुंबई ने दो गेंद शेष रहते मुकाबला जीत आईपीएल के इस सीजन का अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया. मुंबई के क्रुणाल पांड्या और मिचेल मैक्‍लेनेघन ने दो दो विकेट चटकाए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍न्‍ई सुपर किंग्‍स की शुरुआत बेहद खराब रही और 26 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया, लेकिन सुरेश रैना के अंबाती रायडू और कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन धोनी के वापस लौटने के बाद चेन्‍नई की धीमी हो गई और मुंबई को 170 रन का ही लक्ष्‍य दे पाई.

अपनी लय में दिखी मुंबई

गत विजेता मुंबई इंडियंस चेन्‍नई के खिलाफ अपनी लय में दिखी और सलामी बल्‍लेबाज और एविन लुईस ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. सूर्य ने 44 और लुईस ने 47 पारी खेली. मुंबई को पहला झटका 69 रन पर सूर्य के रूप में लगा. हालांकि इसके बाद कप्‍तान रोहित ने काफी दिनों बाद अपनी फॉर्म दिखाते टीम को इस झटके से ना सिर्फ उभारा, बल्कि टीम को जीत की दहलील तक लाए. रोहित ने नाबद 56 रन और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 16 रन की पारी खेली.

ठाकुर का आत्‍मघाती 19वां ओवर

19वां ओवर शार्दुल ठाकुर को दिया गया, उस समय मुंबई को 12 गेंदों को पर 22 रन की जरूरत थी और रोहित ने इनके ओवर में चार चौके लगाकर मुंबई की जीत पक्‍की कर डाली ठाकुर ने इस ओवर में 17 रन लुटाए. उम्‍मीद की जा रही थी कि  ठाकुर की जगह ब्रावो इस ओवर को करवाने आएंगे.

पावर प्‍ले में झटका लगने के बाद रायडू ने किया संघर्ष

चेन्‍नई को पहला झटकर सुपर फॉर्म में चल रहे शेन वॉटसन (12) के रूप में लगा. पावर प्‍ले में ही वॉटसन ने अपना विकेट गंवा दिया. 26 रन के स्‍कोर पर इतने बड़े झटके से रायडू ने रैना के साथ मिलकर उभारने की कोशिश की और 71 रन की साझेदारी की, लेकिन वॉटसन के बाद क्रुणाल पांड्या ने इस साझेदारी को तोड़कर रख दिया . रायडू (46) की जगह धोनी आए और दूसरे छोर से रैना (75*) का साथ दिया. धोनी के लौटते ही धीमी पड़ गई चेन्‍नई

Pune: Suresh Raina of the Chennai Superkings plays a shot during an IPL match against Mumbai Indians in Pune on Saturday.   PTI Photo/ BCCI  (PTI4_28_2018_000124B)

रायडू के लौटने के बाद धोनी आए और दूसरे छोर पर मजबूती से रैना का साथ देते हुए दोनों छोर से अटैकिंग खेलना शुरू किया. धोनी ने 26 रन की पारी खेली, धोनी और रैना को देखकर माना जा रहा था कि चेन्‍नई एक अच्‍छे स्‍कोर तक पहुंच ही जाएगी, लेकिन मैक्‍लेनेघन के धोनी को कैच आउट करवाकर चेन्‍न्‍ई की गति को धीमा कर दिया. धोनी के लौटने के बाद मैदान पर ब्रावो आए, लेकिन वह भी ज्‍यादा रैना का साथ ना दे पाए और एक गेंद बाद भी मैक्‍लेनेघन ने ब्रावो को मार्कंडेय के हाथों कैच आउट करवाकर मुंबई इंडियंस की मुकाबले में वापसी करवाई.

बतौर कप्‍तान धोनी ने खेला अपना 150 वां मैच

महेन्‍द्र सिंह धोनी ने मुंबई इंडियंस में खिलाफ आईपीएल के अपने करियर का बतौर कप्‍तान 150वां मैच खेला शानदार फॉर्म में चल रहे धोनी अपने इस खास मैच को यादगार नहीं बना पाए और इस मैच में 26 रन की ही पारी खेल पाए. आईपीएल में इतने मैचों में कप्‍तानी करने वाले धोनी पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi