S M L

IPL 2018, CSK VS DD : दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा चेन्नई सुपर किंग्स शीर्ष पर पहुंची

वॉटसन और धोनी के अर्धशतक से चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली को 13 रन से हराया

FP Staff Updated On: May 01, 2018 09:03 AM IST

0
IPL 2018, CSK VS DD : दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा चेन्नई सुपर किंग्स शीर्ष पर पहुंची

आईपीएल में अगर कोई टीम 200 के ऊपर का स्कोर बना देती है तो उसके जीत के अवसर बढ़ जाते हैं. सोमवार को पुणे में यही हुआ. शेन वॉटसन (78) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 51) के धमाकेदार अर्धशतकों से चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 211 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ऋषभ पंत (79) और विजय शंकर (नाबाद 54) के अर्धशतक और दोनों के बीच पांचवें विकेट की 88 रन की साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 198 रन ही बना सकी

सुपरकिंग्स ने डेयरडेविल्स को 13 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली. सुपरकिंग्स की आठ मैचों में ये छठी जीत है. उसके 12 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. दिल्ली की टीम आठ मैचों में यह छठी हार है और वह चार अंक के साथ अंतिम पायदान पर चल रही है.

पंत ने 45 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और चार छक्के लगाए, जबकि विजय शंकर ने 31 गेंद की पारी में पांच छक्के और एक चौका जड़ा, लेकिन टीम को खराब शुरुआत से नहीं उबार पाए. जबकि वॉटसन ने फाफ डुप्लेसी (33) के साथ पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़कर सुपरकिंग्स की टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, जबकि धोनी ने अंबाती रायुडू (41) के साथ डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की. वॉटसन ने 40 गेंद की अपनी पारी में सात छक्के और चार चौके लगाए, जबकि धोनी ने 22 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और दो चौके जड़े

सुपरकिंग्स ने छह ओवर में बनाए 50 रन

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे सुपरकिंग्स को वॉटसन और डुप्लेसी (33) की जोड़ी ने धीमी, लेकिन सतर्क शुरुआत दिलाई. सुपरकिंग्स की टीम पहले चार ओवर में 25 रन ही बना सकी. लियम प्लंकेट के पारी के पांचवें ओवर में वॉटसन ने लगातार दो छक्के जड़े जबकि डुप्लेसी ने भी छक्का मारा. वॉटसन ने आवेश खान पर छक्के के साथ छठे ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

वॉटसन ने लगाया अर्धशतक

वॉटसन ने प्लंकेट के अगले ओवर में भी लगातार दो छक्के लगाए. उन्होंने स्पिनर राहुल तेवतिया पर छक्के के साथ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फिर इसी ओवर में एक और छक्का लगाए. वॉटसन ने विजय शंकर पर एक रन के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. डुप्लेसी पर भी तेज गति से रन बनाने का दबाव बढ़ रहा था और इसी कोशिश में वह विजय शंकर की गेंद को लांग ऑफ पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों में खेल गए. उन्होंने 33 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया.

नहीं चल सके सुरेश रैना

सुरेश रैना (01) भी अगले ओवर में कामचलाऊ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल की सीधी गेंद को पूरी तरह से चूककर बोल्ड हो गए. वॉटसन ने विजय शंकर पर दो चौके लगाए, लेकिन अमित मिश्रा की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में प्लंकेट को कैच दे बैठे. उन्होंने 40 गेंद का सामना करते हुए सात छक्के और चार चौके लगाए.  आवेश और मिश्रा ने इस बीच कुछ किफायती ओवर डाले, लेकिन धोनी एक बार फिर आक्रामक अंदाज में दिखे. सुपरकिंग्स के कप्तान ने मिश्रा पर छक्का जड़ने के बाद बोल्ट की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाया. रायुडू ने भी इस बीच प्लंकेट के ओवर में दो चौके और एक छक्का उड़ाया.

धोनी ने 22 गेंद में अर्धशतक पूरा किया

पारी के 19वें ओवर में आवेश की गेंद पर कॉलिन मनरो ने धोनी का आसान कैच टपकाया. धोनी ने इसी ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का जड़ा. धोनी ने अंतिम ओवर में बोल्ट पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. रायुडू इस बीच रन आउट हुए जिसके बाद धोनी ने अंतिम गेंद पर दो रन के साथ 22 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. प्लंकेट काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने तीन ओवर में 52 रन लुटाए.

पृथ्वी शॉ और कॉलिन मनरो जल्दी लौटे

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने दूसरे ओवर में ही पृथ्वी शॉ (09) का विकेट गंवा दिया, जिन्होंने पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज केएम आसिफ (43 रन पर दो विकेट) की गेंद पर मिड ऑफ में रवींद्र जडेजा को आसान कैच थमाया. सलामी बल्लेबाज कॉलिन मनरो (26) ने शेन वॉटसन का स्वागत छक्के और चौके से करने के बाद आसिफ की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा, लेकिन इसी तेज गेंदबाज की अगली गेंद पर कर्ण शर्मा को कैच दे बैठे.

पंत ने आते ही धुनाई शुरू की

कप्तान श्रेयस अय्यर (13) इसके बाद बेवकूफाना रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए जबकि रवींद्र जडेजा (31 रन पर एक विकेट) ने ग्लेन मैक्सवेल (06) को बोल्ड करके दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 74 रन किया. दिल्ली की टीम ने 10 ओवर में चार विकेट पर 78 रन बनाए. पंत ने आते ही वॉटसन की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा. उन्होंने जडेजा पर भी चौका और छक्का जड़ा और विजय शंकर के साथ मिलकर 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

विजय शंकर ने किया धूम धड़ाका

दिल्ली को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 84 रन की दरकार थी. पंत ने आसिफ पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. पंत ने लुंगी एंगिडी पर भी चौका जड़ा, लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद को हवा में लहराकर जडेजा को आसान कैच दे बैठे. दिल्ली को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 49 रन की दरकार थी. विजय शंकर ने 19वें ओवर में ब्रावो पर तीन छक्के लगाए, जिससे अंतिम ओवर में 28 रन की जरूरत थी. एंगिडी के अंतिम ओवर में हालांकि 14 रन ही बने. विजय शंकर ने इस बीच एंगिडी पर छक्के के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi