S M L

IPL 2018 : पुणे को बनाया चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना बेस

कावेरी जल विवाद के कारण चार शहरों को विकल्प के तौर पर रखा था बीसीसीआई ने

Updated On: Apr 11, 2018 11:27 PM IST

Bhasha

0
IPL 2018 : पुणे को बनाया चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना बेस

कावेरी जल विवाद के कारण बीसीसीआई को चेन्नई सुपर किंग्स के बचे हुए घरेलू मैचों को हटाकर पुणे में आयोजित कराने को बाध्य होना पड़ा, क्योंकि राज्य प्रशासन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के लिए उचित सुरक्षा इंतजाम मुहैया कराने में असमर्थता जाहिर की.

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘मैचों को चेन्नई से हटाना पड़ा क्योंकि पुलिस ने कहा कि वे मौजूदा हालात को देखते हुए सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकते. चेन्नई सुपरकिंग्स को अपना बेस पुणे में करने में कोई गुरेज नहीं है.’ पहले ही कई समूह ऐसे समय में शहर में मैचों का आयोजन ना करने का आह्वान कर चुके हैं. जब राज्य इस तरह की गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है.

बीसीसीआई ने मैचों की मेजबानी के लिए चार शहरों का चयन किया था जिसमें से पुणे को चुना गया, क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वहां की परिस्थितियों से वाकिफ हैं और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के साथ दो सत्र में खेल चुके हैं.

शुक्ला ने मंगलवार को केंद्रीय गृह सचिव से भी बात की थी और चेन्नई में आईपीएल मैचों के बिना किसी परेशानी के आयोजन के लिए सरकारी हस्तक्षेप की मांग की थी. प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने कहा था कि मौजूदा हालत को देखते हुए उन्हें विकल्प ढूंढने के लिए बाध्य होना पड़ा और मैचों के आयोजन के लिए उन्होंने चार शहरों को विकल्प के तौर पर रखा था. इनमें विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम, पुणे और राजकोट शामिल थे.

लाजिस्टक कारणों से भी पुणे सही

यह पूछने पर कि पुणे को क्यों चुना गया तो आईपीएल सूत्र ने कहा कि कप्तान धोनी हालात से अच्छी तरह वाकिफ हैं और लाजिस्टक कारणों से भी मैच विशाखापत्तनम के बजाय पुणे करना सही होगा. सूत्र ने कहा, ‘विजाग से कुछ ही सीधी फ्लाइट उपलब्ध हैं. अगर टीम को इंदौर जाना होगा तो उन्हें दिल्ली से होते हुए इंदौर पहुंचना होगा. पुणे से परिवहन की बेहतर सुविधाएं हैं इसलिए सीएसके का बेस पुणे शिफ्ट करने का फैसला किया गया.’

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मेजबानी के लिए तैयार 

वहीं महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अधिकारी ने कहा कि वे मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं. अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘हम बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी के अधिकारियों से संपर्क में हैं. हम चुनौती के लिए तैयार हैं क्योंकि मैच का आयोजन कुछ ही दिन में किया जाएगा.’ आयोजकों के पास इंतजाम के लिए कुछ दिन हैं क्योंकि चेन्नई को अपना अगला घरेलू मैच 20 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi