S M L

IPL 2018: मुंबई से हार कर भी चेन्नई के कप्तान धोनी ने बना दिया यह बेहतरीन रिकॉर्ड...

बतौर कप्तान धोनी के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसकी बराबरी करना किसी भी कप्तान के लिए बेहद मुश्किल काम होगा

FP Staff Updated On: Apr 29, 2018 09:36 AM IST

0
IPL 2018: मुंबई से हार कर भी चेन्नई के कप्तान धोनी ने बना दिया यह बेहतरीन रिकॉर्ड...

आईपीएल में शनिवार को खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस ने धोनी की टीम को आठ विकेट से मात देकर प्लेऑफ में बने रहने की उम्मीदें बरकरार रखी. कप्तान रोहित शर्मा ने जोरदार पारी खेल कर अपनी टीम को जीत की दीदार कराया लेकिन सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने भी एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आईपीएल में अब तक कोई कप्तान नहीं बना सका है.

इस मैच में जब धोनी टॉस के लिए पहुंचे तो यह आईपीएल में बतौर कप्तान उनका 150वां मैच था. साल 2008 में शुरू हुए आईआपीएल में अब तक कोई भी कप्तान 150 मुकाबले नहीं खेल सका है. धोनी के पीछे गौतम गंभीर हैं. उन्होंने 129 मुकाबलों में कप्तानी की है. इन दोनों के अलावा अभी तक कोई भी खिलाड़ी 100 मुकाबलों में कप्तानी नहीं कर सका है. गंभीर अब दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ चुके हैं लिहाजा अब किसी भी खिलाड़ी के लिए धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी करना बेहद मुश्किल काम होगा.

आईपीएल के पहले एडिशन के साथ ही कप्तानी कर रहे धोनी 2015 तक लगातार चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी की थी. इसके बाद जब चेन्नई की टीम पर दो साल का बैन लगा तो धोनी ने पुणे सुपरजाइंट्स की 2016 में में कप्तानी की. इसके बाद 2017 के सीजन में धोनी की बजाय स्टीव स्मिथ को इस टीम का कप्तान बनाया गया. अगर धोनी उस सीजन में भी कप्तान होते तो उनका यह रिकॉर्ड और भी बेहतर हो सकता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi