S M L

IPL 2018,Highlights, CSK v RCB at Pune: चेन्‍नई ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

आरसीबी ने चेन्‍नई के सामने जीत के लिए 128 रन का लक्ष्‍य रखा

FP Staff | May 05, 2018, 08:29 PM IST

0
128 / 4 Overs18.0 R/R7.11 Fours8 Sixes8 Extras7

Match Status: Match Ended

Match Result: Chennai Super Kings beat Royal Challengers Bangalore by 6 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
MS Dhoni (C) (W) 31 23 1 3
Dwayne Bravo 14 17 0 1

हाइलाइट

May 5, 2018

  • 19:21(IST)

    18वें ओवर की आखिरी गेंद पर ब्रावो ने एक रन लेकर सीएसके को जीत दिला दी. सीएसके ने छह विकेट से मुकाबला जीता. 

  • 19:19(IST)

    धोनी के बल्‍ले से लॉन्‍ग ऑफ के उपर एक छक्‍का लगाया, अगली गेंद ही डीप मिड विकेट पर धोनी के बल्‍ले से तीसरा छक्‍का निकला .

  • 19:18(IST)

    चहल की गेंद पर धोनी ने मिड विकेट और लॉन्‍ग ऑन के बीच से जोरदार छक्‍का लगाया और इसी के साथ सीएसके को 16 गेंदों पर 14 रन की जरूरत है.

  • 19:10(IST)

    एम अश्विन की खराब गेंद पर इस बार धोनी ने हाथ खोला और डीप एकस्‍ट्रा कवर पर चौका जड़ा. धोनी ने अपनी पारी की पहली बाउंड्री लगाई. 

  • 19:07(IST)

    एम अश्विन की गेंद पर ब्रावो ने डीप मिड विकेट पर जोरदार छकका जड़ा. 

  • 19:05(IST)

    15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और  सीएसके ने चार विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं. धोनी 5 रन और ब्रावो 4 रन खेल रहे हैं. जीत के लिए टीम सीएसके को 30 गेंदों में 39 रन की जररूत है. 

  • 18:55(IST)

    कॉलिन डिग्रैंडहोम ने ध्रुव शौरी (नौ गेंद पर आठ रन) को मनदीप से कैच करवा कर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को चौथा झटका दिया. चौथा विकेट 80 रन पर गंवाया. ड्वेन ब्रावो आए हैं बल्लेबाजी के लिए.

  • 18:51(IST)

    अंबाती रायुडू ने 25 गेंदों पर 32 रन बनाए. अंबाती रायुडू ने तीन चौके और दो छक्के लगाए. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने तीसरा विकेट 78 रन पर गंवाया. कप्तान एमएस धोनी आए हैं बल्लेबाजी के लिए.

  • 18:47(IST)

    12वें ओवर में आए मुरुगन अश्विन. आते ही जमे हुए बल्लेबाज अंबाती रायुडू को पवेलियन भेज दिया

  • 18:44(IST)

    अंबाती रायुडू ने कॉलिन डिग्रैंडहोम (10.3 ओवर) पर चौका लगाया लांग लेग पर

  • 18:41(IST)

    ध्रुव शौरी ने मोहम्मद सिराज (9.6 ओवर) पर मिड विकेट पर छक्का लगाया

  • 18:38(IST)

    नौ ओवर के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का स्कोर हो गया है दो विकेट पर 62 रन. उसे 11 ओवर में 66 रन चाहिए जीत के लिए

  • 18:36(IST)

    सुरेश रैना ने 21 गेंद पर 25 रन बनाए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने दूसरा विकेट 62 रन पर गंवाया. ध्रुव शौरी आए हैं बल्लेबाजी के लिए.

  • 18:33(IST)

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए वो पल आ गया जिसका उसे इंतजार था. उमेश यादव को उठाकर मारने की वजह से सुरेश रैना  बाउंड्री पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे. 

  • 18:27(IST)

    यजुवेंद्र चहल आए हैं आठवें ओवर में. पहली गेंद छोटी रही तो सुरेश रैना ने उसे चार रन के लिए बाहर का रास्ता दिखाया

  • 18:25(IST)

    सात ओवर के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का स्कोर हो गया है एक विकेट पर 51 रन

  • 18:22(IST)

    अब सुरेश रैना ने दिखाया दम, उन्होंने मोहम्मद सिराज (6.4 ओवर) पर लांग ऑन पर छक्का लगाया

  • 18:18(IST)

    टिम साउदी कर रहे हैं छठा ओवर. अंबाती रायुडू ने इस सीजन में अपने 400 रन पूरे कर लिए हैं. ये मुकाम हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज हैं. साउदी (6.3 ओवर) पर चौका और (6.4 ओवर) पर छक्का लगाकर अंबाती रायुडू ने अपना दम दिखाया. अंतिम गेंद पर फिर एक चौका लगाया

  • 18:15(IST)

    अंबाती रायुडू और सुरेश रैना क्रीज पर हैं. रनगति उतनी नहीं है जितनी आमतौर पर आईपीएल मैचौं में होती है, लेकिन यहहां शायद जरूरत भी नहीं है. क्योंकि लक्ष्य काफी कम है

  • 18:10(IST)

    टिम साउदी का काफी कसा हुआ ओवर. चौथे ओवर से सीएसके के खाते में 5 रन जोड़े. 

  • 18:03(IST)

    तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने आरसीबी को बड़ी सफलता दिलाई. उमेश ले वॉटसन को बोल्‍ड कर वापस पैवेलियन भेजा. धाकड़ बल्‍लेबाज शेन वॉटनसन 11 रन पर वापस लौटे. 

  • 18:02(IST)

    रायडू ने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाकर अपना खाता खोला. उमेश यादव की गेंद पर रायडू ने कंटोल के साथ पुल किया और शॉर्ट गेंद सीएसके डकआउट के उपर से गई. 

  • 17:56(IST)

    पहले ओवर की आखिरी गेंद को रायडू ने खेला  और यहां गेंदबाज की ओर से पगबाधा अपील, कोहली ने रिव्‍यू नहीं लिया. सीएसके की बेहतरीन शुरुआत. पहले ओवर से 9 रन आए.  

  • 17:54(IST)

    चौथी गेंद पर वॉटसन ने डीप एक्‍स्‍ट्रा कवर पर चौका जड़कर साउदी पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. 

  • 17:53(IST)

    पारी की पहली ही गेंद पर वॉटसन ने चौका जड़कर सीएसके की पारी का आगाज किया. छोटी, वाइड और आउटसाइड ऑफ गेंद पर वॉटसन ने कट लगाया और अपने अंदाजा ने सीएसके का खाता खोला. 

  • 17:50(IST)

    अंबाती रायडू और शेन वॉटसन पारी का आगाज का करने के लिए मैदान पर आ गए हैं. टिम साउदी अटैक की शुरुआत करेंगे.

  • 17:47(IST)
  • 17:39(IST)
  • 17:38(IST)

    आखिरी गेंद को सिराज ने खेला और एक रन पूरा किया. दूसरे रन की तलाश में वापस दौड़े, रायडू ने गेंद को विकेटकीपर धोनी को फेंकी और धोनी समय रहते बेल्‍स गिराने में सफल रहे और यहां आरसीबी निर्धारित ओवर में सिर्फ 127 रन ही बना सकी. 

  • 17:35(IST)

    आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर दोनों टीमों की तरफ से गलतियों देखने को मिली. ब्रावो की गेंद को साउदी ने खेला और आपसी तालमेल की कमी कारण नॉन स्‍ट्राइक पर खड़े सिराज रन लेने के लिए दौड़े और विकेट के आधे तक पहुंच गए. यहां रन एंगिडी ने रन आउट के लिए उंची गेंद फेंकी और यहां फील्‍डर्स ने एक बार फिर चूक और विकेट के आधे तक पहुंचे सिराज वापस पहुंचने के लिए घूमे, उनका पैर स्लिप हुआ और बल्‍ले को वहीं छोड़कर समय रहते वापस क्रीज में पहुंचे

IPL 2018,Highlights, CSK v RCB at Pune: चेन्‍नई ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

लेटेस्‍ट अपडेट्स 9: 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर ब्रावो ने एक रन लेकर सीएसके को जीत दिला दी. सीएसके ने छह विकेट से मुकाबला जीता.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8:  टिम साउदी कर रहे हैं छठा ओवर. अंबाती रायुडू ने इस सीजन में अपने 400 रन पूरे कर लिए हैं. ये मुकाम हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज हैं. साउदी (6.3 ओवर) पर चौका और (6.4 ओवर) पर छक्का लगाकर अंबाती रायुडू ने अपना दम दिखाया. अंतिम गेंद पर फिर एक चौका लगाया

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7: तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने आरसीबी को बड़ी सफलता दिलाई. उमेश ले वॉटसन को बोल्‍ड कर वापस पैवेलियन भेजा. धाकड़ बल्‍लेबाज शेन वॉटनसन 11 रन पर वापस लौटे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6:आखिरी गेंद को सिराज ने खेला और एक रन पूरा किया. दूसरे रन की तलाश में वापस दौड़े, रायडू ने गेंद को विकेटकीपर धोनी को फेंकी और धोनी समय रहते बेल्‍स गिराने में सफल रहे और यहां आरसीबी निर्धारित ओवर में सिर्फ 127 रन ही बना सकी.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5: टाइम आउट से लौटते ही एंगिडी के ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव अपना विकेट गंवा बैठे. एंगिडी की गेंद पर उमेश रन लेने के लिए दौड़े, वही मिड ऑफ पर आंख गडाए खड़े विली ने तेजी दिखाते हुए गेंद को नॉन स्‍ट्राइक पर मारा और गेंद सीधे स्‍टंप पर जा लगी, तब तक उमेश क्रीज में नहीं पहुंच पाए थे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4:15 ओवर का खेल हो चुका है और आरसीबी ने 89 रन पर ही अपने सात विकेट गंवा दिए हैं. उमेश यादव और टिम साउदी क्रीज पर टिके हुए हैं. आरसीबी की ओर से सबसे ज्‍यादा पार्थिव पटेल ने 53 रन बनाए हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: हरभजन के  ओवर की पांचवीं गेंद पर पार्थिक पटेल के लिए मुश्किल हो सकती थी, हरभजन की गेंद को मनदीप ने खेला, दूसरे छोर से पार्थिव रन लेने के लिए क्रीज से बाहर निकले और समय रहते वापस लौट आए, गेंद की एक सेकंड की देरी के कारण पार्थिव एक बार फिर बच निकले.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2:एक गेंद पहले ही बड़ा विकेट लेने का मौका गंवाने के बाद हरभजन सिंह ने अगली ही गेंद पर डिविलियर्स को स्‍टंप करवाकर वापस पैवेलियन भेज दिया. कोहली के बाद इतना बड़ा विकेट गिरने से आरसीबी को बड़ा झटका लगा है. हरभजन के ओवर की पहली गेंद पर पार्थिव ने चौका जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर हरभजन ने पार्थिक को आउट करने का मौका गंवा दिया. गेंद हरभजन के हाथों से छूट गई. आरसीबी की रन मशीन विराट कोहली को रविन्‍द्र जडेजा ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर बोल्‍ड करके बड़ा झटका दे दिया है. इस विकेट से जडेजा खुद इतने हैरान रहे कि जश्‍न मनाना ही शायद भूल गए. कोहली आज सिर्फ 8 रन बनाकर लौटे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1: लुंगी एंगिडी अटैक पर आए हैं और दूसरी गेंद वाइड रही उनकी और अगली ही गेंद पर मैकलम ने अपना विकेट गंवा दिया. मैकलम ने बड़ा शॉट खेलना चाहा और गेंद को उपर उठाया, लेकिन मिड ऑन पर शार्दुल गेंद का इंतजार कर रहे थे. दिखने में कैच काफी आसान लग रहा था, लेकिन एक समय कैच उनके हाथ से छूटता हुआ भी नजर आया, शार्दुल ने बखूबी गेंद को पकड़ते हुए अपना बैलेंस भी बनाया और यहां आरसीबी को दूसरे ही ओवर में बड़ा झटका लग गया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi