S M L

आईपीएल 2018 : क्यों टली ओपनिंग सेरेमनी और किसने कम किए 20 करोड़ रुपए

पहले आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी छह अप्रैल को होनी थी, अब सात को वानखेडे स्टेडियम में होगी

Updated On: Mar 05, 2018 02:10 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2018 : क्यों टली ओपनिंग सेरेमनी और किसने कम किए 20 करोड़ रुपए

क्या कभी सोचा गया था कि बीसीसीआई के लिए सोने की मुर्गी माने जाने वाला आईपीएल बजट में कटौती से जूझेगा? यह टूर्नामेंट तो पैसों की बरसात के लिए याद किया जाता रहा है. लेकिन अब बजट में कटौती हो रही है. इसके अलावा 2018 के आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी एक दिन टाल दी गई है. ऐसा सीओए की वजह से किया गया है. सीओए यानी कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने नियुक्त किया था. एक दिन टालने के अलावा, सेरेमनी के बजट में 20 करोड़ रुपए की कटौती की गई है.

इस साल आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया यानी सीसीआई में होनी थी. अब इसे भी शिफ्ट कर दिया गया है. ओपनिंग सेरेमनी अब वानखेडे स्टेडियम में होगी. यह जानकारी अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से मिली है. अखबार से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘पहले ओपनिंग सेरेमनी छह अप्रैल को सीसीआई में होनी थी. लेकिन अब सीओए ने फैसला किया है कि इसे 7 अप्रैल को वानखेडे स्टेडियम में मैच से ठीक पहले रखा जाए.’

आईपीएल का 11वां संस्करण सात अप्रैल से वानखेडे स्टेडियम में शुरू हो रहा है. इस दिन पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. चेन्नई सुपर किंग्स टीम दो साल तक निलंबित रहने के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है.

बजट में भी 20 करोड़ रुपए की कटौती की गई है. बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि पहले 50 करोड़ रुपए बजट था, जिसे आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने स्वीकृति दी थी. लेकिन अब इसे कम करके 30 करोड़ रुपए कर दिया गया है. यह सीओए ने किया है. बाकी टूर्नामेंट के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जैसा पहले तय था, टूर्नामेंट का फाइऩल 27 मई को वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi