S M L

IPL 2018, CSK v SRH: आखिरी गेंद पर हैदराबाद नहीं लगा पाई छक्का तो 'चौके' से जीती चेन्नई सुपर किंग्स

हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी गेंद पर छह रन की जरूरत थी, लेकिन यहां गेंद बाउंड्री पार नहीं पहुंच पाई और चेन्नई ने चार से मैच जीत लिया

FP Staff Updated On: Apr 23, 2018 01:14 PM IST

0
IPL 2018, CSK v SRH: आखिरी गेंद पर हैदराबाद नहीं लगा पाई छक्का तो 'चौके' से जीती चेन्नई सुपर किंग्स

पहले बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम में चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक मुकाबल में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हरा दिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स इस तरह पांच मैच में चौथी जीत से आठ अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गयी जबकि सनराइजर्स के इतने ही मैचों में छह अंक हैं और वह चौथे नंबर पर कायम है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने निर्धारित ओवर में अंबाती रायडू और सुरेश रैना की अर्धशतकीय पारी के दम में हैदराबाद के बाद सामने 182 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. जवाब में हैदराबाद ने अंतिम गेंद पर संघर्ष किया , लेकिन चार रन से मैच गंवाना पड़ा.

Hyderabad: Chennai Super Kings (CSK) Captain M S Dhoni celebrates with team mates after winning the match against Sunrisers Hyderabad during Indian Premier League (IPL) T 20 cricket match in Hyderabad on Sunday. PTI Photo Ashok Bhaumik(PTI4_22_2018_000161B)

रायडू- रैना ने संभाली पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय चेन्नई भी मुश्किल में पहुंच गई थी, लेकिन अंबाती रायडू और सुरेश रैना ने पारी को संभालते हुए हैदराबाद के सामने चुनौती पूर्ण लक्ष्य रखा. एक समय 10 ओवर में चेन्नई का स्कोर 54 रन था और उम्मीद 100 के करीब की जा रही थी, लेकिन इसके बाद रायडू और रैना ने पूरा खेल ही पलट के रख दिया. रायडू ने 79 रन की पारी खेली, वहीं रैना ने नाबाद 54 रन बनाए. चेन्नई को 14 रन पर वाटसन के रूप में पहला, 32 रन पर प्लेसी के रूप में दूसरा बड़ा झटका लगा था. कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने नाबाद 25 रन बनाए.

20वीं गेंद पर चेन्नई ने लगाई पहली बाउंड्री

शुरुआती 10 ओवर में हैदराबाद की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. हैदराबाद के किसी भी गेंदबाज ने चेन्नई के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका तक नहीं दिया और यही कारण था कि चेन्नई के खेमे से पहली बाउंड्री 20वीं गेंद पर निकली, जो वाटसन ने भुवनेश्वर की गेंद पर खेला. हालांकि इसके बाद गेंदबाजों की जमकर धुनाई भी हुई. भुवनेश्वर ने 22 रन पर एक विकेट, बिली स्टनलेक और शाकिब उल हसन ने अच्छी शुरूआत कराई.

अंतिम 11 ओवर में चेन्नई ने दिखाई आक्रमकता

Hyderabad:CSK cricketer Ambati Rayadu and Suresh Raina during an IPL T 20 cricket match against Sunrisers Hyderabad in Hyderabad on Sunday. PTI Photo Ashok Bhaumik(PTI4_22_2018_000119B)

नौ ओवर में चेन्नई का स्कोर दो विकेट पर 41 रन था, लेकिन अंतिम 11 ओवर में चेन्नई ने एक अलग ही खेल दिखाते हुए 141 रन जोड़े. रायडू और रैना ने दोनों छोर ने चौके छक्को की बारिश जारी रखी. रायडू के पैवेलियन लौटते ही धोनी ने इस आक्रामकता को जारी रखा.

चाहर ने लगाई विकेट की झड़ी

भले ही चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाज भी चेन्नई के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए. दीपक चाहर ने 15 रन देकर तीन विकेट झटके. एक समय एक समय हैदराबाद ने भी 22 रन पर अपने तीन विकेट और 71 रन अपने चार विकेट गंवा दिए थे और मुकाबला एक तरफा दिखने लगा था.

विलियमसन और पठान ने करवाई वापसी

Hyderabad: Sunrisers Hyderabad captain Kane Williamson and Yusuf Pathan during Indian Premier League (IPL) T 20 cricket match played against Chennai Super Kings (CSK) in Hyderabad on Sunday. PTI Photo Ashok Bhaumik(PTI4_22_2018_000157B)

एक तरफा होते मैच में कप्तान केन विलियमसन और युसूफ पठान ने हैदराबाद की वापसी करवाई. विलियमसन ने 51 गेंद पर 84 रन बनाकर ब्रावो का शिकार बने और कप्तान के आउट होने के तीन गेंद बाद पठान ने रैना को अपना कैच थमा दिया. इससे बाद मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया.

अंतिम गेंद तक राशिद ने बनाई रखी उम्मीद

युसूफ पठान जब वापस पैवेलियन लौटे थे तब टीम का स्कोर 6 विकेट पर 157 रन था और टीम को जीत के लिए 8 गेंद पर 26 रन की जरूरत थी. ऐसे में साहा ने राशिद खान का बखूबी साथ दिया. राशिद ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर अंतर कम किया और जीत के लिए 6 गेंदों 19 रन की जरूरत थी. हालांकि इसके बाद दो गेंदों पर दो ही रन बन पाए और मैच हैदराबाद के हाथे से फिसलता हुआ नजर आने लगा. हैदराबाद को 4 गेंद पर 17 रन चाहिए था, अगली गेंद पर साहा ने एक रन लेकर स्ट्राइक राशिद को दी. राशिद ने छक्का लगाया और जीत के लिए दो गेंद पर 10 रन की जरूरत थी. अगली गेंद पर राशिद ने चौका लगा दिया और अब सबकी नजर आखिरी गेंद पर थी, लेकिन आखिरी गेंद को राशिद बाउंड्री पार पहुंचाने से चूक गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi