S M L

IPL 2018, CSK vs SRH: पहली बार लक्ष्‍य नहीं बचा पाई सनराइजर्स हैदराबाद, धोनी के धुरंधरों ने तोड़ा क्रम

इससे पहले आईपीएल के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद अपने हर छोटे- बड़े लक्ष्‍य को बचाने मे सफल रही थी.

FP Staff Updated On: May 13, 2018 09:21 PM IST

0
IPL 2018, CSK vs SRH: पहली बार लक्ष्‍य नहीं बचा पाई सनराइजर्स हैदराबाद, धोनी के धुरंधरों ने तोड़ा क्रम

अंबाती रायडू के नाबाद शतक और शेन वाटसन (57) के अर्धशतक के दम पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 मात देकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर ली है. डिफेंड करते हुए हैदराबाद की इस सीजन में यह पहली हार है. पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद 12 मैचों में 18 अंक से शीर्ष पर बरकरार है, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स इतने ही मैचों में सात जीत से 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केन विलियमसन की हैदराबाद ने निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्‍स ने एक ओवर शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्‍य को हासिल कर लिया.

रायडू और वॉटसन ने की 134 रन की मजबूत साझेदारी

shane 1`

हैदराबाद के 179 पर रोकने के बाद चेन्‍नई के सलामी बल्‍लेबाजी अंबाती  रायडू और शेन वॉटसन ने पहले विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी करके चेन्‍नई को मजबूत शुरुआत दी. रायडू ने 62 गेंदों पर नाबाद 100 रन और वॉटसन ने 35 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली. चेन्‍नई ने बिना विकेट गंवाए पावर प्‍ले में 53 रन बनाए. पावरप्ले के छह ओवर में टीम ने बिना विकेट गंवाए 53 रन बना लिए थे. अगले ही ओवर में रायुडू ने सिद्धार्थ कौल की दो गेंदों को सीमारेखा के पार कराया और एक को हैदराबाद सनराइजर्स के डगआउट की ओर छक्के के लिए भेजा जिससे इसमें सर्वाधिक 16 रन खाते में जुड़े. सनराइजर्स को तब राहत मिली जब वाटसन को विलियमसन और विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने मिलकर रन आउट किया, जिससे पहले विकेट के लिए 137 रन की शानदार भागीदारी समाप्त हुई.

जल्‍दी वापस लौटे रैना

सुरेश रैना आते ही संदीप शर्मा की गेंद पर खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे. उनका कैच मिड ऑफ पर खड़े विलियमसन ने लपका. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में 14 गेंद में एक चौके और एक छक्के से नाबाद 20 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

गेंदबाजों ने बांधकर रखा बल्‍लेबाजों के हाथ

इससे पहले हैदराबाद के बल्‍लेबाज चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आई. दीपक चाहर ने चौथ ओवर में ही 18 रन के स्‍कोर पर हैदराबाद को एलेक्‍स हेल्‍स को पहला झटका दे दिया था. चेन्‍नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्‍लेबाजों को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया. पावर प्‍ले में हैदराबाद सिर्फ 29 रन ही जोड़ पाई. हैदराबाद की धीमी रन गति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता था कि 10 ओवर में उसका स्कोर एक विकेट पर 62 रन था, जिसमें ब्रेक के बाद इसी 10वें ओवर में 11 रन जुड़े थे. धवन ने 49 गेंदों पर 79 की पारी खेली.

धवन और विलियमसन ने बढ़ाई रफ्तार

हालांकि 10वें ओवर के बाद शिखर धवन ने कप्‍तान केन विलियमसन के साथ मिलकर रफ्तार बढ़ाई. ए‍क छोर से धवन तो दूसरे छोर से कप्‍तान विलियमयन बड़े शॉट लगाकर विपक्षी टीम के सामने चुनौतीपूर्ण स्‍कोर खड़ा करने की थी. इसी दौरान धवन ने 38 गेंद में सात चौके और दो छक्के से पचासा पूरा किया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिये शतकीय साझेदारी पूरी की, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने धवन और विलियमसन के बीच दूसरे विकेट की 123 रन की शानदार शतकीय साझेदारी का अंत किया. धवन ने उनकी अंतिम गेंद को शॉर्ट फाइन लेग की ओर उठा दिया और यह सीधे वहां खड़े हरभजन सिंह के हाथों में समां गई. धवन के जाते ही अगले ओवर में ठाकुर की पहली ही गेंद पर विलियमसन भी पवेलियन लौट ग, उन्होंने 39 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 51 रन बनाए. इसके बाद दीपक हुड्डा ने नाबाद 21 रन की पारी खेली.

आईपीएल में 500 रन पूरे किए विलियमसन ने

सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन ने इस मैच में 39 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 500 रन भी पूरे कर लिए हैं. केन के अब कुल 544 रन पूरे हो गए हैं.जिससे वह सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ियों में रिषभ पंत (582) के बाद दूसरे नंबर पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi