S M L

IPL 2018, SRH vs CSK: हैदराबाद में होगा शीर्ष के लिए संघर्ष, आमने-सामने होगी दोनों टॉप टीमें

रविवार को चेन्नई के बल्लेबाज हैदराबाद की धारदार गेंदबाजी का सामना करेंगे

FP Staff Updated On: Apr 22, 2018 08:49 AM IST

0
IPL 2018, SRH vs CSK:  हैदराबाद में होगा शीर्ष के लिए संघर्ष, आमने-सामने होगी दोनों टॉप टीमें

रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में इस आईपीएल सीजन की दो बेहतरीन टीमों के बीच मुकाबला होगा. इस सीजन के 20वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. चेन्नई जहां अपने अनुभवी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से अंक तालिका में शीर्ष पर है तो हैदराबाद भी पॉइंट्स के मामले में उसकी बराबरी पर है. इन दोनों ही टीमों ने चार में से तीन मैचों में जीत हासिल की है. अब इस मुकाबले का निर्णय ही यह तय करेगा कि कौन सी टीम शीर्ष पर रहेगी.दोनों ही टीमें हुई हैं 'गेल-स्ट्रॉर्म' का शिकार

चार में से तीन मैच जीतने वाली यह दोनों टीमें एक-एक मैच हारी हैं, और इन्हें हार का मजा चखाने वाली टीम भी एक ही है. यह दोनों टीमें किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों ही हारी हैं. पिछले मुकाबले में गेल के तूफान ने जहां हैदराबाद की शानदार गेंदबाजी क्रम की कमर तोड़ कर रख दी थी. तो वहीं चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारी भी पंजाब के खिलाफ चेन्नई को जीत नहीं दिला सकी.

हैदराबाद की पैनी गेंजबाजी इस सीजन में सबसे बेहतर

हार के बाद भी इन टीमों के लिए सुकून की बात यह है कि इन दोनों ही टीमों के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. केन विलियमसन के नेतृत्व में टीम को पिछली हार को भुला कर टूर्नामेंट में एक बार फिर से जीत कर वापसी करने की इच्छा होगी. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के फ्रंट लाइन के सभी गेंदबाज इसे चेन्नई के खिलाफ जीत दर्ज करने में अहम रोल अदा कर सकते हैं.

हैदराबाद के  गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, बिल्ली स्टानलेक और शाकिबुल हसन फॉर्म में है, और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल है. हालांकि अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान संघर्ष कर रहे है, लेकिन फिर भी इस आईपीएल का सबसे घातक गेंदबाजी अटैक रखने वाली टीम चेन्नई के बल्लेबाजों को रोकने का पूरा दम रखती है.

चेन्नई के पास है गहरा बल्लेबाजी क्रम

अगर चेन्नई की बात करें तो, दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही इस टीम के पास शानदार बल्लेबाजी क्रम है, जो इसे हैदराबाद के गेंदबाजों के खिलाफ  मदद करेगी. खुद महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेल कर बता दिया था कि उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है.  पिछले मैच में शानदार शतक ठोकने वाले ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन भी चेन्नई की तरफ से हैदराबाद को परेशान कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया का यह ऑलराउंडर गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन कर रहा है. वाटसन ने इस सीजन में टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और साथ ही सबसे अधिक विकेट भी चटकाए हैं.

बल्लेबाजी के मामले में सुपरकिंग्स की टीम में ज्यादा गहराई भी है. उनके पास सातवें नंबर तक ऐसे बल्लेबाज है जो बड़े शॉट खेल सकते है. वाटसन के अलावा अंबाती रायडु, धोनी, इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स और वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो भी गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं.  हालांकि इस बार उनका मुकाबला आईपीएल की सबसे संतुलित टीमों में से एक से है.

मुकाबला शीर्ष के लिए होगा

कुल मिला कर देखा जाए तो यह मुकाबला दो सबसे संतुलित टीमों के बीच है. जो दोनों ही राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष स्थान के लिए रविवार को आमने सामने होंगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi