S M L

IPL 2018 : विशाखापत्तनम में हो सकता है चेन्नई के मैचों का आयोजन

बीसीसीआई ने चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैचों के आयोजन के लिए चार शहरों का चयन किया

Updated On: Apr 11, 2018 07:06 PM IST

Bhasha

0
IPL 2018 : विशाखापत्तनम में हो सकता है चेन्नई के मैचों का आयोजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चलाने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के घरेलू मैचों के आयोजन के लिए चार शहरों का चयन किया है, जिनमें से किसी एक में इनका आयोजन किया जाएगा. इससे पहले सीएसके से कावेरी जल विवाद के कारण आयोजन स्थल बदलने को कहा गया था. बुधवार को तय किया गया कि चेन्नई में होने वाले मैचों को कहीं और आयोजित किया जाएगा. कावेरी जल विवाद को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक स्थिति संवेदनशील है।

आईपीएल सूत्रों के मुताबिक चार शहरों में विशाखापत्तनम सबसे आगे चल रहा है. बाकी तीनों शहरों में तिरुवनंतपुरम, पुणे और राजकोट शामिल हैं. पहले ही कई समूह ऐसे समय में शहर में मैचों का आयोजन ना करने का आह्वान कर चुके हैं जब राज्य इस तरह की गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है.

मंगलवार को सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच से पहले व्यापक विरोध प्रदर्शन किए गए और एक ज्ञात प्रदर्शनकारी ने सीएसके के रवींद्र जडेजा पर मैच के दौरान जूता फेंका था. राय ने इस बात की पुष्टि की कि मौजूदा स्थिति के कारण बीसीसीआई को विकल्प तलाशने पर मजबूर होना पड़ा.

उन्होंने कहा, ‘ हम आईपीएल मैच चेन्नई से बाहर कराने पर विचार कर रहे हैं. बीसीसीआई ने चार वैकल्पिक आयोजन स्थल तैयार रखे हैं. वे विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम, पुणे और राजकोट हैं. सीएसके इन जगहों पर अपने मैच खेल सकता है.’ पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक राय ने कहा, ‘हमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक एवं सुरक्षा स्थिति को ध्यान में रखना होगा. लेकिन हमने सीएसके फ्रेंचाइजी से मौजूदा स्थिति का आकलन करने और इस संबंध में अंतिम फैसला लेने को कहा है. यह सीएसके का फैसला होगा.’ स्पॉट फिक्सिंग 2013 के आरोपों को लेकर दो साल के निलंबन का सामना करने के बाद सीएसके ने इस साल आईपीएल में वापसी की है. आईपीएल सूत्रों ने कहा कि सीएसके प्रबंधन विशाखापत्तनम का चयन कर सकता है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi