S M L

IPL 2018 : बीसीसीआई के इस फैसले से नए सीजन में बदल जाएगा खेल!

बीसीसीआई ने सालों तक जिस डीआरएस का विरोध किया उसे अब आईपीएल में लागू करने का किया फैसला

Updated On: Feb 28, 2018 03:01 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018 : बीसीसीआई के इस फैसले से नए सीजन में बदल जाएगा खेल!

आईपीएल के नए सीजन में बहुत कुछ बदल चुका है और बहुत कुछ बदलने वाला है. बीसीसीआई की इस मिलियन डॉलर लीग के 10 कामयाब साल पूरे होने के बाद अब नए सीजन में नए कप्तानों और खिलाड़ियों के साथ टीमें एक नए स्पोर्ट्स चैनल पर तो दिखेंगी ही साथ ही एक ऐसा नियम भी अमल में लाया जाएगा जो 10 साल तक आईपीएल में लागू नहीं था.

समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रैस की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल के नए सीजन में डिसीजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस लागू करने का फैसला किया है. अब आईपीएल में खिलाड़ी अंपायर के फैसले पर ऐतराज होने पर टेक्नोलॉजी की मदद से उस फैसले को चुनौती दे सकेंगे.

पहले जताया था ऐतराज

बीसीसीआई का यह फैसला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि बोर्ड ने कई सालों तक इसका विरोध किया था. साल 2016 में इंग्लैंड की टीम के भारत दौरे के वक्त ही बीसीसीआई ने डीआरएस को टीम इंडिया के मुकाबलों में लागू करने की इजाजत दी थी. बोर्ड का मानना था कि यह तकनीक फुलप्रूफ नहीं हैं. हालांकि अब बोर्ड का विचार बदल गया है.

खबर के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि बोर्ड पिछले कुछ सालों से आईपीएल में डीआरएस को लागू करने का विचार कर रहा था, लेकिन इस साल हमने इस पर फाइनल फैसला ले लिया है. हम भारत के इंटरनेशनल मुकाबलों में करीब डेढ़ साल से इसका उपयोग कर रहे हैं तो फिर इसका इस्तेमाल आईपीएल में क्यों ना हो. पाकिस्तान की क्रिकेट लीग पीएसएल के बाद आईपीएल डीआरएस को लागू करने वाली दूसरी बड़ी लीग होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi