S M L

IPL 2018: स्मिथ के हाथों से निकल रहाणे के पास पहुंची राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में उतरेगी टीम

Updated On: Mar 26, 2018 03:40 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: स्मिथ के हाथों से निकल रहाणे के पास पहुंची राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

बॉल टेंपरिंग के मामले में पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए तीसरे टेस्ट से अपनी कप्तानी गंवा चुके स्टीव स्मिथ को एक और बड़ा झटका लगा है. आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने भी उनसे कप्तानी छीनकर अजिंक्य रहाणे को सौंप दे दी है. गौरतलब है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स स्मिथ से कप्तानी लेने के मामले में बीसीसीआई के निर्देशों का इंतजार कर रही थी और आखिरकार उनसे कप्तानी वापस ले ली गई.

एग्जेक्यूटिव चेयरमैन रंजीत बर्थाकुर ने एक दिन पहले ही अपने कहा कि इस संबंध में वे बीसीसीआई के आने वाले निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स यह बिल्‍कुल भी बर्दाश्‍त नहीं करेगी. इसी के साथ खबर चल रही है उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी मिल सकती है. इससे पहले कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए भी उनके पद से हटा दिया था और उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन टीम की जिम्‍मेदारी दी गई.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ब्रेनक्रॉफ्ट को अपनी पैंट के अंदर कुछ रखते टीवी कैमरे में कैद किया गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल भी हो गया है. जिस समय साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी का 43वां ओवर चल रहा था. बेनक्राफ्ट पीले रंग की कोई चीज हाथ में लिए नजर आए.  कप्तान स्मिथ ने गेंद से छेड़खानी करने की बात कबूल कर ली थी. जिसके बाद से भी क्रिकेट जगत में पूरी आॅस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठाए जा रहे थे और स्मिथ को कप्तानी से हटाने की भी बात कही जा रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi