S M L

IPL 2018: फिर एक गलत नो बॉल, क्या आंखें मूंदकर हो रही है अंपायरिंग !

केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले में अंपायर ने वैध गेंद को नो बॉल करार दे दिया

Updated On: May 10, 2018 03:12 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018:  फिर एक गलत नो बॉल,  क्या आंखें मूंदकर हो रही है अंपायरिंग !

आईपीएल के मौजूदा सीजन में मुकाबला का रोमांच लगातार बरकरार है. ज्यादातर मुकाबला आखिरी के ओवर्स में जाकर खत्म हो रहे हैं. इस रोमांच से साथ-साथ एक और बात है जो इस टूर्नामेंट में समानांतर चल रही है वह है खराब अंपायरिंग.

अंपायरिंग के गलत फैसले की ताजा नजीर कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले में उस वक्त देखने को मिली जब अंपायर ने एक अच्छी खासी वैध गेंद को नो बल करार दे दिया. यह वाकिया एक ऐसे मुकाबले में हुआ जो दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए बेहद अहम था.

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदन पर खेले गए मुकाबले में अंपयार ने मेजबान टीम के गेंदबाज टॉम करंस की गेंद को नो बॉल करार दे दिया जबकि टीवी रीप्ले में साफ दिखाई दे रहा था कि उनका आगे का पैर लाइन के भीतर ही था. रीप्ले देखने के बाद गेंदबाज और कप्तान दिनेश कार्तिक अंपायर के पास गए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और एक लीगल गेंद नो बॉल में बदल चुकी थी.

अंपायर के इस खराब फैसले की सोशल मीडिया खूब आलोचना हो रही है. और तो और आईपीएल में कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भी इसकी आलोचना की है.

 

 

यह तो गनीमत रही कि मुंबई इंडियंस ने यह मैच 102 रन से इकतरफा जीत लिया वर्ना अगर यह मैच नजदीकी हो जाता तो फिर अंपायर का यह खराब फैसला और केकेआर पर बेहद भारी पड़ जाता. घटिया अंपायरिंग का इस सीजन में यह कोई पहला मामला नहीं है.  देखना होगा कि बीसीसीआई अब इस मसले पर क्या रुख अपनाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi