S M L

IPL 2018, अमोल मजूमदार बने राजस्थान रॉयल्स के बैटिंग कोच

मजूमदार ने 171 फर्स्ट क्लास मैचों में 48.13 के औसत से 11,167 रन बनाए हैं जिसमें 30 शतक और 60 अर्द्धशतक शामिल हैं

Updated On: Mar 13, 2018 08:48 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, अमोल मजूमदार बने राजस्थान रॉयल्स के बैटिंग कोच

आईपीएल की स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दो साल की पाबंदी झेलकर लौटी राजस्थान रायल्स ने पूर्व बल्लेबाज अमोल मजूमदार को अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है.  घरेलू क्रिकेट के अपने बल्ले की जोरदार चमक बिखेरने वाले मजूमदार राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच सिराज बहुतुले के साथ मिलकर शेन वॉर्न के साथ टीम की कोचिंग को संभालेंगे.

मजूमदार को बैटिंग कोच नियुक्त करते हुए राजस्थान रायल्स ने कहा कि मजूमदार अपने साथ अपार अनुभव लेकर आएंगे जिसकी युवा खिलाड़ियों की जरूरत है और इससे इन क्रिकेटरों को अपनी बल्लेबाजी को निखारने में मदद मिलेगी.

मजूमदार ने 171 फर्स्ट क्लास मैचों में 48.13 के औसत से 11,167 रन बनाए हैं जिसमें 30 शतक और 60 अर्द्धशतक शामिल हैं. उन्होंने मुंबई की कप्तानी में रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाया था. वह रणजी ट्रॉफी में ऑल टाइम रन जुटाने वाले खिलाड़ियों में 9,202 रन बनाकर साथी वसीम जाफर के बाद दूसरे नंबर पर हैं. मुंबई क्रिकेट में खेलने के बाद वह असम और आंध्र के लिये भी खेले लेकिन वह राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना सके.

राजस्थान की विज्ञप्ति के अनुसार वह क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा और गेंदबाजी कोच साइराज बहुतुले के साथ सवाई मानसिंह स्टेडियम में 13 मार्च से लगने वाले पहले कैंप में खिलाड़ियों के साथ होंगे. यह कैंप सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi