विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017 की सारी जानकारी, कब-कब, कहां-कहां देख सकते हैं मैच

सभी मैचों का सीधा प्रसारण सोनी पर, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर

FP Staff Updated On: Apr 05, 2017 04:07 PM IST

0
आईपीएल 2017 की सारी जानकारी, कब-कब, कहां-कहां देख सकते हैं मैच

बस, चंद घंटे बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा. भारत और पूरी दुनिया में इसे देखा जाएगा. पिछले चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ इस भव्य टूर्नामेंट का आगाज होगा.

आईपीएल 2008 में शुरू हुआ था. इसके बाद से लगातार इसका रोमांच बढ़ता ही गया है. इस साल बीसीसीआई को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसलों के बीच भी उम्मीद की जा रही है कि इसकी चमक कम नहीं होगी.

हालांकि पहले मैच की चमक इस वजह से जरूर कम है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे. इसके अलावा, एबी डिविलियर्स भी मुकाबले में हिस्सा नहीं होंगे.

टूर्नामेंट का फाइनल 21 मई को होगा. हैदराबाद में फाइनल खेला जाएगा.

कहां-कहां होंगे मैच

आईपीएल 10 के मुकाबले दस शहरों में ही होने हैं. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब अपने घरेलू मैच खेलेगी.

मुंबई का वानखेडे स्टेडियम मुंबई इंडियंस का गढ़ होगा. कोलकाता का ईडन गार्डन्स कोलकाता नाइटराइडर्स का घरेलू मैदान होगा. दिल्ली के फिरोजोशाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली टीम खेलेगी.

हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम सनराइजर्स हैदराबाद, राजकोट का सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम गुजरात लायंस और पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल स्टेडियम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का घर होगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने घर में एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी.

इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के तीन मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में और गुजरात लायंस के दो मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होंगे.

लाइव टेलिकास्ट

सभी मैचों का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर होगा.

मैचों का वक्त

शाम के सभी मैच आठ बजे शुरू होंगे. कुछ दिन ऐसे हैं, जिनमें शाम चार बजे भी मुकाबले खेले जाएंगे.

ऑनलाइन टेलिकास्ट

हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी.

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स के लिए आप hindi.firstpost.com पर लॉगिन कर सकते हैं. यहां पर आपको पूरे आईपीएल में अपडेट्स, लाइव स्कोर और समीक्षाएं सबसे पहले पढ़ने को मिलेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi