S M L

आईपीएल 2017: क्या 14 अप्रैल को खेले पाएंगे विराट!

विराट कोहली प्रैक्टिस सेशन के दौरान भी कंधे का इलाज करवाते दिखाई दिए

FP Staff Updated On: Apr 12, 2017 10:01 PM IST

0
आईपीएल 2017: क्या 14 अप्रैल को खेले पाएंगे विराट!

तीन मैच.. दो हार... बैटिंग फेल. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सबसे ज्यादा किसकी जरूरत महसूस हो रही होगी? जाहिर है, विराट कोहली की. कप्तान विराट कोहली के बगैर बैंगलोर टीम अधूरी नजर आ रही है. हर किसी की जुबां पर यही सवाल है कि विराट की वापसी कब होगी? सिर्फ प्रशंसकों के लिए ही नहीं, टीम के लिए भी विराट कोहली की वापसी सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है.

विराट ने खुद ही इसका जवाब देने का फैसला किया था. विराट ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपनी वापसी की घोषणा कर दी थी. उन्होंने एक वीडियो अटैच किया है. अगर उनकी बातों का मतलब सही निकाला जा रहा है, तो फिर विराट 14 अप्रैल, शुक्रवार को खेलते दिखाई देंगे. उन्होंने घोषणा की है – मैदान पर लौटने का और इंतजार नहीं कर सकता.

लेकिन सवाल अब भी बरकरार है. इस खबर के साथ लगी तस्वीर को देखिए. ये तस्वीर बुधवार की है. 14 अप्रैल को शुक्रवार है. फिजियो के साथ कंधे पर पट्टियां बंधवाते विराट कोहली को देखकर क्या ऐसा लगता है कि अगले कुछ घंटे में वो फिट हो जाएंगे? हालांकि विराट ने कुछ देर बल्लेबाजी की. कुछ बड़े शॉट खेले, जो स्टैंड में जाकर गिरे. उन्होंने फील्डिंग की भी प्रैक्टिस की, खासतौर पर थ्रोइंग की. अगर विराट नहीं खेल पाते तो अहम वजह थ्रोइंग और फील्डिंग ही होगी.

Bengaluru : Royal Challengers Bangalore Captain Virat Kohli throws the ball during a practice session at Chinnaswamy Stadium in Bengaluru on Wednesday. PTI Photo by Shailendra Bhojak (PTI4_12_2017_000203B)

14 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है. कोहली करीब तीन सप्ताह से बाहर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट में उनके कंधे में चोट आई थी. उसकी वजह से वो सीरीज का चौथा टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे. कोहली ने पिछले दिनों कहा था कि 120 फीसदी फिट हुए बगैर वो आईपीएल में नहीं लौटेंगे, क्योंकि उनकी प्राथमिकता चैंपियंस ट्रॉफी है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को आईपीएल में अपने अभियान का आगाज दो सबसे अहम बल्लेबाजों के बगैर करना पड़ा था. एबी डिविलियर्स और विराट कोहली, दोनों ही बाहर थे. डिविलियर्स ने वापसी की है. भले ही बैंगलोर टीम हार गई, लेकिन डिविलियर्स ने 89 रन की जोरदार पारी खेलकर अपनी वापसी का ऐलान किया है. अब इंतजार विराट कोहली का है.

 

विराट की बल्लेबाजी ही नहीं, कप्तानी का भी असर बैंगलोर टीम पर दिखाई देगा. शेन वॉटसन की कप्तानी ने वो असर नहीं डाला है, जिसकी उम्मीद थी. किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में भी क्रिस गेल को ड्रॉप करना अजीब फैसला था. खासतौर पर ये देखते हुए कि बैंगलोर टीम की बल्लेबाजी परेशानी में है. गेल को टीम में रखने के लिए वॉटसन को टाइमल मिल्स या बिली स्टेनलेक को बाहर करना पड़ता. आईपीएल में चार विदेशी खिलाड़ी ही टीम में हो सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi