विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017: इन टीमों के लिए प्लेऑफ में पहुंचना होगा मुश्किल!

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को अपने बचे 6 मैच जीतने होंगे

FP Staff Updated On: Apr 27, 2017 03:15 PM IST

0
आईपीएल 2017: इन टीमों के लिए प्लेऑफ में पहुंचना होगा मुश्किल!

आईपीएल टूर्नामेंट में आधा सीजन तकरीबन बीत चुका है. एक दिल्ली को छोड़ बाकी सब टीमें लीग स्टेज के अपने आधे या उससे ज्यादा मैच खेल चुकी है और अब प्लेऑफ की रेस दिलचस्प होती जा रही है. फैन्स आखिरी 4 के लिए अपनी भविष्यवाणी करने लगे हैं और पॉइंट टेबल को देखकर तस्वीर थोड़ी साफ भी होने लगी है. आखिरी 4 का गणित बहुत सरल लग रहा है.

हर टीम को 14 लीग मैच खेलने हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम 16 पॉइंट चाहिए, यानी 8 मैचों में जीत के बाद ही प्लेऑफ का रस्ता खुलता है. हालांकि 2014 में ऐसे हालात थे, जब 14 अंकों के साथ टीम टॉप फोर में थी. मौजूदा नतीजों पर नजर डालें, तो दो टीमें ऐसी हैं जिनकी राह आसान नजर आ रही है. टॉप पर मौजूद मुंबई और कोलकाता के लिए 16 अंक तक पहुंचना मुश्किल नहीं दिखता. वहीं बारिश में एक मैच धुलने और खराब प्रदर्शन के चलते बैंगलोर फंस गई है. बैंगलोर के 8 मैचों में 2 जीत के बाद 5 पॉइंट है. 16 पॉइंट पाने के लिए उन्हें बाकी बचे अपने 6 मैच जीतने होंगे. इसके बाद भी बात नेट रन रेट पर आकर टिक सकती है. दिल्ली और गुजरात का भी हाल बेहाल है.

इन दोनों टीमों के पास 4-4 पॉइंट हैं. बस राहत की बात सिर्फ इतनी है कि ये अभी बैंगलोर की तरह करो या मरो की स्थिति में नहीं है, लेकिन एक और हार इन्हें उसी मोड़ पर लाकर खड़ा कर देगी जहां पर अभी बैंगलोर की टीम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi