विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017 SRH Vs GL Result : हैदराबाद के खिलाफ गुजरात की लगातार चौथी हार

डेविड वॉर्नर और मोइजेज हेनरिकेस ने जमाए अर्ध शतक

Bhasha Updated On: Apr 09, 2017 08:57 PM IST

0
आईपीएल 2017 SRH Vs GL Result : हैदराबाद के खिलाफ गुजरात की लगातार चौथी हार

कप्तान डेविड वॉर्नर (नाबाद 76) और मोइजेज हेनरिकेस (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार जीत दर्ज की. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में रविवार को खेले गए मैच में गुजरात लायंस को हैदराबाद ने नौ विकेट से हरा दिया. यह हैदराबाद के हाथों गुजरात की लगातार चौथी हार है. हैदराबाद ने लगातार अपने दूसरे मैच में जीत हासिल की है. इससे पहले, टीम ने पांच अप्रैल को खेले गए पहले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट को हराया था.

वहीं गुजरात टीम की यह लगातार दूसरी हार है. उसे अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से हार का सामना करना पड़ा था.

गुजरात की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे हैदराबाद की टीम ने केवल एक विकेट के नुकसान पर 15.3 ओवरों में 140 रन बनाकर हासिल कर लिया. इस मैच में हैदराबाद टीम का एकमात्र विकेट शिखर धवन (9) के रूप में गिरा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने अच्छी शुरुआत की. कप्तान वॉर्नर ने शिखर धवन (9) के साथ 32 रन जोड़े. लेकिन इसी स्कोर पर प्रवीण कुमार ने धवन को ब्रैंडम मेक्क्लम के हाथों कैच आउट कर टीम का पहला विकेट गिराया.

धवन के आउट होने के बाद वॉर्नर का साथ देने आए हेनरिकेस ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया. दोनों ने 108 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. अपनी पारी में वॉर्नर ने 45 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए. वहीं हेनरिकेस ने 39 गेंदों पर छह चौके लगाए. वॉर्नर ने इस पारी के दौरान टी-20 मैचों में 7000 रन पूरे किए.

इससे पहले, गुजरात ने अपनी पारी में केवल 135 रन बनाए. टीम के लिए ड्वेन स्मिथ ने 37, जेसन रॉय ने 31 और दिनेश कार्तिक ने 30 रनों का योगदान दिया.

Hyderabad: David Warner captain and Moises Henriques of Sunrisers Hyderabad during the IPL 2017 match against Gujarat Lions in Hyderabad on Sunday. PTI Photo /SPORTSPICZ  (PTI4_9_2017_000168B)

गुजरात की पारी को समेटने में अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान (3/19) और भुवनेश्वर कुमार (2/21) की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई. राशिद को 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया.

आईपीएल में गुजरात को हैदराबाद के खिलाफ लगातार चौथी हार मिली। साल 2016 में आईपीएल में शामिल किए गए लायंस को बीते सीजन में सनराइजर्स के हाथों तीन मैचो में हार मिली थी. इस सीजन में सनराइजर्स ने लायंस को हराकर लगातार चौथी जीत हासिल की. इन चारों मैचों में वॉर्नर ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

बीते सीजन में सनराइजर्स ने लायंस को 21 अप्रैल को राजकोट में 10 विकेट से हराया था. इसके बाद उसने 6 मई को अपने घर में लायंस को पांच विकेट से पराजित किया था.

बीते सीजन में ही दोनों टीमों के बीच 27 मई को दूसरा क्वालिफायर मैच खेला गया था, जिसे सनराइजर्स ने चार विकेट से जीता था. पहले क्वालीफायर में लायंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चार विकेट से हराया था. आईपीएल में अब तक हैदराबाद की टीम ने 26 मैच जीते हैं और वॉर्नर ने टीम के लिए कुल 17 अर्धशतक लगाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi