S M L

IPL 2017 Update: धोनी ने कैसे की पीटरसन की बोलती बंद

मैदान पर पीटरसन के मजाक का धोनी ने कुछ इस तरह दिया जवाब

Updated On: Apr 07, 2017 03:16 PM IST

FP Staff

0
IPL 2017 Update: धोनी ने कैसे की पीटरसन की बोलती बंद

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के इतिहास में पहली बार एक साधारण खिलाड़ी की तरह मैदान पर उतरे. पहली बार ऐसा है कि वो कप्तान नहीं हैं. लेकिन धोनी हैं, तो कुछ न कुछ तो होगा. कैप्टन कूल आमतौर पर खामोश रहते हैं, लेकिन जब बोलते हैं, तो सामने वालों की बोलती बंद हो जाती है. ऐसा ही उन्होंने किया. कमेंटरी बॉक्स में उन्होंने केविन पीटरसन को चुप करा दिया.

वैसे भी धोनी की प्रेस कांफ्रेंस में उन्हें कुछ चुटीली टिप्पणियों के लिए जाना जाता है. गुरुवार को पुणे सुपरजायंट की तरफ से वो कीपिंग के लिए उतरे. मुंबई इंडियंस के खिलाफ पुणे में खेले गए मैच में उन्होंने पीटरसन के साथ वही किया, जो मीडिया के साथ प्रेस कांफ्रेंस में करते हैं.

केविन पीटरसन दरअसल टीम का हिस्सा होने वाले थे. लेकिन अब वो कमेंटेटर हैं. आईपीएल मैच में किसी खिलाड़ी के साथ मैदान पर बात होती है. उस खिलाड़ी के कान में ईयरफोन और माइक लगा होता है. मनोज तिवारी के साथ कमेंटरी बॉक्स से चर्चा हो रही थी. तिवारी स्लिप में धोनी के साथ खड़े हुए थे.

 

बातचीत को मजेदार बनाने के लिए पीटरसन ने मजाक किया. उन्होंने कहा कि वो धोनी से बेहतर गोल्फर हैं. तिवारी ने सुनते ही धोनी को जानकारी दी कि उनके बारे में क्या कहा जा रहा है. धोनी को जवाब देने में कोई समय नहीं लगा. उन्होंने माइक के पास मुंह लाकर कहा कि वो मेरे पहले टेस्ट विकेट हैं. इसके बाद कमेंटरी बॉक्स ठहाकों से गूंज गया.

धोनी ने मैच के दौरान भी दिखाया कि भले ही कप्तान न हों, लेकिन वो किसी बॉस से कम नहीं. उन्होंने एक कैच किया. क्रुणाल पांड्या का कैच हवा में काफी ऊंचा था. आमतौर पर ऐसा कैच आसान नहीं होता. एक दिन पहले ही नमन ओझा ने कैच छोड़ा था. लेकिन धोनी ने कॉल किया. इंतजार किया और आराम से कैच किया.

उसके बाद भी पोलार्ड के खिलाफ इमरान ताहिर की गेंद पर जोरदार अपील हुई. धोनी भी अपील में शामिल थे. उन्होंने देखा कि अंपायर आउट देने के मूड में नहीं हैं, तो डीआरएस का इशारा किया. हालांकि उन्हें पता है कि आईपीएल मे डीआरएस लागू नहीं होता. ये सिर्फ दर्शकों को रोमांचित करने के लिए था. धोनी के हर कदम को पुणे के दर्शकों ने सराहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi