S M L

आईपीएल 2017: फिर दिखा 'सिक्सर किंग' का जादू

युवराज ने बैंगलोर के खिलाफ 27 गेंदों में 62 रन बनाए

Updated On: Apr 06, 2017 12:39 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017: फिर दिखा 'सिक्सर किंग' का जादू

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और सिक्सर किंग युवराज सिंह अब अपनी फॉर्म में लौट चुके हैं. आईपीएल 10 के पहले मैच में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आतिशी 27 गेंदों में 62 रन ठोंक डाले.

युवराज ने इस दौरान आईपीएल में अपने सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 23 गेंदों में अर्धशतक बना डाला.

आईपीएल में इसके पहले युवराज ने साल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 24- 24 गेंदों में अर्धशतक जमाए थे. आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड युसुफ पठान के नाम है. पठान ने साल 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए 15 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया गया था. युवराज इस मैच में पूरी तरह से फॉर्म में नजर आ रहे थे और जहां चाह रहे थे स्ट्रोक खेल रहे थे.

युवराज ने अपनी 62 रनों की पारी के दौरान सात चौके और तीन छक्के लगाए. इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा रन अपने पसंदीदा क्षेत्र डीप मिडविकेट पर बनाए. उन्होंने इस साइड में 25 रन बनाए जिसमें दो छक्के और तीन चौके शामिल हैं. युवराज ने मैच में सबसे ज्यादा क्लास गेंदबाज अनिकेत चौधरी की ली और उनके ओवर में 18 रन बना डाले.

अनिकेत ने मैच में 4 ओवरों में 55 रन दे डाले और वह मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज रहे. इसके अलावा उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वह आईपीएल में चौथे सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं

आरसीबी इस मैच में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर उतरी. आईपीएल के इतिहास में ये दूसरा मौका है जब आरसीबी प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली के बगैर उतरी है. इसके पहले साल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 19 मई को खेले गए मैच में आरसीबी कोहली के बगैर उतरी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi