In association with
S M L

आईपीएल 2017: एक दिन में दो हैट्रिक, बद्री और टाइ का कमाल

आरसीबी के बद्री ने दिन के मैच में हैट्रिक ली, गुजरात लायंस के टाइ ने रात के मुकाबले में

FP Staff Updated On: Apr 14, 2017 10:45 PM IST

0
आईपीएल 2017: एक दिन में दो हैट्रिक, बद्री और टाइ का कमाल

ऐसा आपने कितनी बार देखा होगा कि एक दिन, एक टूर्नामेंट में दो हैट्रिक दिखाई दें. आईपीएल के सीजन दस के शुक्रवार 14 अप्रैल को ऐसा ही हुआ. दिन था सैमुअल बद्री का तो रात एंड्रयू टाइ की हैट्रिक से खत्म हुई. गुजरात लायंस के गेंदबाज एंड्रयू टाइ ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ हैट्रिक ली. इससे पहले आरसीबी के बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल किया था.

टाइ ने 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर अंकित शर्मा को आउट किया. शर्मा का शॉट जैसे चांद-सितारे को छूता हुआ आया था. इतनी ऊंची गई गेंद पर कैच जज करना आसान नहीं होता. लेकिन मैक्कलम ने कोई गलती नहीं की.

दूसरी गेंद धीमी थी. मनोज तिवारी ने बल्ला घुमाया. डीप स्क्वायर लेग पर इशान किशन ने कैच करने में कोई गलती नहीं की. तीसरी गेंद शर्दुल ठाकुर को थी. ठाकुर बोल्ड हो गए. टाइ को एक और विकेट मिल सकता था. लेकिन आखिरी गेंद पर राहुल चाहर का कैच रवींद्र जडेजा ने छोड़ दिया.

अब दूसरे कैच की बारी. ऐसा भी कम ही होता है कि किसी टीम का गेंदबाज हैट्रिक ले और उसकी टीम हार जाए. लेकिन ऐसा बेंगलुरु में देखने को मिला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सैमुअल बद्री ने आईपीएल 2017 की पहली हैट्रिक बनाई. ये अलग बात है कि वो अपनी टीम को जिताने में नाकाम रहे. लेकिन इससे हैट्रिक की अहमियत कम नहीं होती.

बद्री ने लगातार तीन गेंदों पर मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों को चलता किया. बद्री ने इस मैच में अपने चार ओवर के कोटे में केवल नौ रन खर्च किए और चार विकेट झटके, उन्‍होंने रोहित शर्मा, नितीश राणा, पार्थिव पटेल और मिचेल मैक्‍लेनेघन के विकेट लिए. उन्होंने ही आरसीबी की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत की।

वेस्‍ट इंडीज के इस फिरकी गेंदबाज ने सबसे पहले पार्थिव पटेल को आउट किया. पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद थी. पटेल ने बद्री की गुगली को इनसाइड आउट खेलने की कोशिश की. लेकिन टाइमिंग में कमी के चलते गेंद सीधे क्रिस गेल के हाथों में चली गई. इसके बाद मुंबई ने तेज गेंदबाज मिचेल मैक्‍लेनेघन को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा. बद्री की गेंद लो फुलटॉस रही. इसे मैक्‍लेनेघन ने लॉन्‍ग ऑन के ऊपर से उड़ाने का प्रयास किया. लेकिन वहां तैनात मनदीप सिंह ने कैच लपक लिया.

लगातार दो गेंद में दो विकेट लेकर बद्री हैट्रिक पर आ गए. हैट्रिक बॉल का सामना करने के लिए मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा सामने थे. बद्री ने गुगली डाली और यह रोहित के डिफेंस को छकाते हुए स्‍टंप्‍स में घुस गई। इसके साथ ही बद्री ने आईपीएल 10 के अपने पहले ही मैच हैट्रिक पूरी कर ली. रोहित शर्मा का विकेट जब गिरा उस समय मुंबई का स्‍कोर केवल 7 रन था. रोहित तीसरी बार गुगली पर आउट हुए. इसके बाद बद्री ने अपने स्‍पैल की आखिरी गेंद पर नीतीश राणा का विकेट भी ले लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi