S M L

आईपीएल 2017, RCB Vs KKR Match 46: केकेआर की नजरें प्ले ऑफ पर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ केकेआर का मुकाबला बेंगलुरु में शाम चार बजे

Updated On: May 06, 2017 04:52 PM IST

Bhasha

0
आईपीएल 2017, RCB Vs KKR Match 46: केकेआर की नजरें प्ले ऑफ पर

लगातार दो हार की हताशा के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में अब विपक्षियों के ‘इलाके’ में अपनी चुनौती रखनी है. बेंगलुरु में उसे अंतिम पायदान पर चल रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ना है. केकेआर का इरादा दोबारा लय हासिल करना और नॉकआउट चरण में जगह पक्की करने के करीब पहुंचना होगा.

पिछले दो मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के हाथों शिकस्त झेलने वाली केकेआर की टीम को प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने अंतिम तीन मैचों में से दो जीतने होंगे.

दो बार की चैंपियन केकेआर की टीम 11 मैचों में 14 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. पुणे की टीम के 14 जबकि हैदराबाद के 13 अंक हैं. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में केकेआर ने 82 रन से जीत दर्ज की थी और आरसीबी की टीम सिर्फ 49 रन पर ढेर हो गई थी जो आईपीएल इतिहास का न्यूनतम स्कोर है. गौतम गंभीर की टीम इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी.

केकेआर की टीम सुनील नरायन से पारी की शुरुआत कराने का जुआ खेल रही है. जब नरायन लय में होते हैं तो टीम की राह आसान होती है क्योंकि गंभीर और रॉबिन उथप्पा अधिकांश समय अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में सफल रहे हैं.

इन तीनों के विफल रहने पर यूसुफ पठान को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी. मनीष पांडे अच्छी फॉर्म में हैं. लेकिन शेल्डन जैकसन अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में झारखंड के इशांक जग्गी को मौका मिल सकता है.

दूसरी तरफ इस साल आरसीबी ने सबसे अधिक निराश किया है. टीम चार बार ऑल आउट हो चुकी है और 12 मैचों में उसके सिर्फ पांच अंक हैं. कप्तान विराट कोहली के लिए टीम का आत्मविश्वास बढ़ाना आसान नहीं होगा. टीम का इरादा अब बाकी बचे दोनों मैच जीतकर अपनी प्रतिष्ठा बचाने का होगा.

टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. ऐसे में कोहली कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. बल्लेबाजी टीम का मजबूत पक्ष रहा है. लेकिन इस बार क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और कोहली जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया. केदार जादव के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिखी जबकि मनदीप सिंह और स्टुअर्ट बिन्नी भी असफल रहे. टीम के दोनों लेग स्पिनरों सैमुअल बद्री (नौ विकेट) और युजवेंद्र चहल (13 विकेट) ने हालांकि प्रभावित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi