S M L

आईपीएल 2017, RCB Vs GL Match 20 Result: गेल बरसे, रॉयल चैलेंजर्स जीते

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दो विकेट पर 213, गुजरात लायंस सात पर 192

Updated On: Apr 19, 2017 12:08 AM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017, RCB Vs GL Match 20 Result: गेल बरसे, रॉयल चैलेंजर्स जीते

मुकाबला बल्लेबाजी का था. कौन ज्यादा बेहतर बल्लेबाजी करता है. इसमें अगर किसी टीम में डिविलियर्स, विराट कोहली और क्रिस गेल जैसे नाम हों, तो उन्हें पीछे छोड़ना बेहद मुश्किल ही होता है. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स के लिए मुश्किल ये थी कि डिविलियर्स चोटिल होने की वजह से मैच से बाहर हो गए. विराट और गेल का बल्ला उस तरह लगातार नहीं चल रहा था, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. लेकिन ऐसा लगा, जैसे दोनों ने इसी मैच को चुना था.

आरसीबी ने जैसी बल्लेबाजी की, उसके बाद गुजरात लायंस को जीत के लिए कई स्पेशल पारियों की जरूरत थीं. उसमें गुजरात टीम पीछे रह गई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दो विकेट पर 213 रन के जवाब में गुजरात ने सात विकेट पर 192 रन बनाए. आरसीबी ने 21 रन से जीत दर्ज करते हुए खुद को अंक तालिका में सबसे नीचे से ऊपर पहुंचाने का काम किया.

विराट और गेल ने जो शुरुआत दी, उसने ही रॉयल चैलेंजर्स का पलड़ा काफी ऊपर कर दिया. थोड़ी कमजोर शुरुआत के बाद गेल का बल्ला गरजा. जब गेल गरजे, तो विराट कोहली ने नॉन स्ट्राइकर का रोल अदा किया. सिर्फ 38 गेंद में पांच चौके और सात छक्के के साथ गेल ने 77 रन बनाए. ओपनिंग साझेदारी में 122 रन जुड़े.

गेल गए तो विराट ने गियर बदला. उन्होंने पचास गेंद में 64 रन बनाए. वो आउट हुए तो ट्रेविस हेड और केदार जाधव ने फिनिशिंग टच दिया. दोनों ने 16-16 गेंद खेले. हेड ने 30 रन बनाए तो जाधव 38 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

214 का टारगेट लेकर उतरी गुजरात लायंस के लिए जरूरी थी कि अच्छी और बड़ी शुरुआत हो. स्कोर एक था, तभी स्मिथ आउट हो गए. उसके बाद एक तरफ मैक्कलम शानदार शॉट खेलते रहे. दूसरी तरफ उन्हें वैसा सपोर्ट नहीं मिला, जो इतने बड़े टारगेट को पाने के लिए जरूरी था. रैना 23 और फिंच 19 रन बनाकर आउट हुए. मैक्कलम ने दो चौके और सात छक्कों के साथ 72 रन बनाए.

आखिर में इशान किशन ने जोरदार पारी खेली. इस युवा बल्लेबाज ने अपनी आक्रामक क्षमता का परिचय दिया. महज 16 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों के साथ इशान किशन ने 39 रन बनाए. उनकी पारी की अहमियत इसी से समझी जा सकती है कि जब वो आउट होकर जा रहे थे, विराट ने ताली बजाकर उनकी पारी के लिए शाबाश कहा. लेकिन इशान की पारी इतने बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए काफी नहीं थी.

रॉयल चैलेंजर्स ने  अब छह मैचों में चार अंकों के साथ छठे स्थान पर छलांग लगाई है. गुजरात लायंस के पांच मैच में दो अंक हैं. वो पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi