S M L

आईपीएल 2017, Mumbai Indians Vs Kolkata Knight Riders, Qualifier 2: क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन?

जो टीम ये मैच जीतेगी, वह फाइनल में पहुंच जाएगी.

Updated On: May 19, 2017 07:13 PM IST

Lakshya Sharma

0
आईपीएल 2017, Mumbai Indians Vs Kolkata Knight Riders, Qualifier 2: क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन?

आईपीएल 10 का दूसरा प्लेऑफ मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है. जो टीम ये मैच जीतेगी वह फाइनल में पुणे सुपरजायंट से 21 मई को भिड़ेगी और हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

मुंबई की टीम पुणे से हारकर बेंगलुरु पहुंची है तो वहीं केकेआर ने पिछली बार की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को इसी मैदान पर हराकर बाहर किया था. अब देखते हैं कि दोनों ही टीमें इस महत्वपूर्ण मैच में कौन-से 11 खिलाड़ी उतर चुकी है.

पहले बात मुंबई इंडियंस की कर लेते हैं. मुंबई की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी लिंडल सिमंस और पार्थिव पटेल के हाथ में होगी. तीसरे नंबर पर कप्तान रोहित शर्मा उतर सकते हैं. मिडिल ऑर्डर में अंबाति रायडू, पोलार्ड और मुंबई को मजबूती देंगे. अंतिम ओवरों में पांड्या ब्रदर्स से तेज बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या गेंदबाजी में भी हाथ दिखा सकते हैं.

अगर गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजी की कमान मिचेल मैक्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा के हाथ में होगी. पूरी उम्मीद है कि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को कर्ण शर्मा की जगह टीम में शामिल किया जाएगा.

अब बात कोलकाता की कर लेते हैं. केकेआर की तरफ से इस मैच में क्रिस लिन और गौतम गंभीर फिर से ओपनिंग कर सकते हैं. सुनील नरायन फिर से नीचे बल्लेबाजी करते दिखाई दे सकते हैं. तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा खेलते दिखाई दे सकते हैं. मिडिल ऑर्डर में युसुफ पठान और इशांक जग्गी टीम को मजबूती देते दिखाई देंगे. हालांकि निचले क्रम में नाथन कूल्टर नाइल भी अच्छी खासी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

गेंदबाजी की बात करें तो केकेआर चिन्नास्वामी की पिच को देखते हुए तीन स्पिनर कुलदीप यादव,सुनील नरायन और पीयूष चावला) को शामिल कर सकती है. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी नाथन कूल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट और उमेश यादव के हाथ में रहेगी.

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन- गौतम गंभीर, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, युसुफ पठान, इशांक जग्गी, नैथन कूल्टर नाइल, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, सुनील नरायन, ट्रेंट बोल्ट, उमेश यादव.

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन- लेंडल सिमंस, पार्थिव पटेल, रोहित शर्मा, अंबाति रायडू, काइरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनेघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi