S M L

आईपीएल 2017 RCB Vs MI Result: वी फैक्टर पर भारी पड़ा पी फैक्टर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बनाए 142 रन, मुंबई इंडियंस ने छह विकेट खोकर पाया लक्ष्य

Updated On: Apr 14, 2017 10:45 PM IST

IANS

0
आईपीएल 2017 RCB Vs MI Result: वी फैक्टर पर भारी पड़ा पी फैक्टर

आरसीबी के पास वी फैक्टर था. वी यानी विराट कोहली की वापसी हुई थी. एक बी फैक्टर भी था. वो थे सैमुअल बद्री, जिन्होंने हैट्रिक ली. लेकिन मुंबई इंडियंस के पास पी फैक्टर था. कीरॉन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या. पोलार्ड (70) और पांड्या (नाबाद 37) के बीच अहम समय पर बेहतरीन साझेदारी हुई. इसकी मदद से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 12वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हरा दिया.

चैलेंजर्स ने मुंबई के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा था. बेहद खराब शुरुआत के बाद भी मुंबई ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई का स्कोर एक समय 33 रनों पर पांच विकेट था. गेंदबाजी की शुरुआत करने आए सैमुअल बद्री ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज नौ रन देकर चार विकेट लेकर मुंबई को शुरुआत में ही बड़े झटके एदिए.

सैमुअल बद्री ने जमाई हैट्रिक

इस मैच से वापसी कर रहे चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने पहला ओवर लेग स्पिनर बद्री को दिया. शुरुआत स्टुअर्ट बिन्नी ने की और दूसरे ओवर में जोस बटलर (2) को पवेलियन भेज दिया.

इसके बाद बद्री ने कमाल दिखाया. पार्थिव पटेल (3), मिचेल मैक्लेनेघन (0), रोहित शर्मा (0) और शानदार फॉर्म में चल रहे नितीश राणा (11) को पवेलियन भेज मुंबई को गंभीर संकट में डाल दिया. उन्होंने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेकर हैट्रिक जमाई.

पांड्या और पोलार्ड की मैच जिताने वाली साझेदारी

इसके बाद क्रुणाल और पोलार्ड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 9.3 ओवरों 9.78 की औसत से 93 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग तय कर दी. 47 गेंदों में पांच छक्के और तीन चौके लगाने वाले पोलार्ड 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर 126 के कुल स्कोर पर आउट हुए. युजवेंद्र चहल ने उन्हें सीमारेखा पर अब्राहम डिविलियर्स के हाथों कैच कराया.

इसके बाद हार्दिक पांड्या (नाबाद 9) ने अपने भाई का साथ दिया और जीत की औपचारिकता को पूरा किया. क्रुणाल ने 30 गेंदों का पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया.

इससे पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी चैलेंजर्स को मुंबई के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 142 रनों पर रोक दिया.

मुंबई के लिए मिचेल मैक्लेनेघन ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 20 रन देकर दो विकेट लिए. हार्दिक और क्रुणाल को एक-एक विकेट मिला. हरभजन ने चार ओवरों में 23 रन दिए, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला. अंतिम ओवर के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवरों में 39 रन दिए.

चोट से उबरे विराट की शानदार पारी

कंधे की चोट से वापसी करने वाले विराट का यह इस संस्करण का पहला मैच था. क्रिस गेल के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे विराट पूरे समय अकेले लड़ते रहे, गेल का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया. उन्होंने 27 गेंदों में सिर्फ 22 रन बनाए.

गेल और विराट के बीच पहले विकेट के लिए 9.2 ओवरों में 63 रनों की साझेदारी हुई. हार्दिक पांड्या ने गेल को आउट किया. विराट एक छोर पर तेजी से रन बना रहे थे, लेकिन दूसरे छोर पर अब्राहम डिविलियर्स (19) बड़े शॉट लगाने में असफल रहे.

खतरनाक विराट को 16वें ओवर में मिचेल मैक्लेनेघन ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया. उन्होंने अपनी 62 रन की पारी में 47 गेंदों का सामना किया और दो छक्के के साथ पांच चौके लगाए। डिविलियर्स इस मैच में असफल रहे और 21 गेंदों में 19 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi