Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईपीएल 2017, MI Vs SRH Result: सीजन में पहला मैच हारे सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद 158 पर आठ, मुंबई इंडियंस 159 पर छह

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi Updated On: Apr 13, 2017 12:16 AM IST

0
आईपीएल 2017, MI Vs SRH Result: सीजन में पहला मैच हारे सनराइजर्स हैदराबाद

जिस वक्त वानखेडे स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने पहले खेलते हुए 158 रन बनाए, तभी लग रहा था कि वो मुश्किल में है. हर किसी को पता है कि मुंबई में बाद में बल्लेबाजी करना आसान होता है. हर कोई ये भी जानता था कि रात में ओस बढ़ेगी, जिसकी वजह से गेंदबाजी मुश्किल होती जाएगी. ऐसे में सनराइजर्स ने कम से कम 20-25 रन कम बनाए हैं. वही हुआ भी. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज थोड़ा भटके जरूर, लेकिन जीत को नजर से दूर नहीं जाने दिया. 18.4 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

लक्ष्य छोटा हो, तो भी शुरुआत अच्छा होना जरूरी है. छोटे कद के पार्थिव पटेल ने बड़े-बड़े शॉट खेलकर वो शुरुआत दी. पटेल ने 39 रन बनाए. दिल्ली के नितीश राणा ने आईपीएल में प्रभावित करने का सिलसिला जारी रखा. उन्होंने 45 रन बनाए. जब वो आउट हुए, तो जीत के लिए महज चार रन बनाने थे. इसके अलावा, क्रुणाल पांड्या ने सिर्फ 20 गेंद में 37 रन की पारी खेली. पांड्या भाइयों ने दिखाया है कि वे इस फॉर्मेट में कितने उपयोगी खिलाड़ी हैं.

सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए. इसके साथ वो पर्पल कैप अपने नाम कर गए. अफगानिस्तान के राशिद खान ने लगातार अच्छे प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च किए. लेकिन इन दोनों की अच्छी गेंदबाजी सनराइजर्स को सीजन में पहली हार से नहीं रोक पाई.

Sunrisers Hyderabad cricketer Rashid Khan celebrates after the dismissal of Mumbai Indians captain Rohit Sharma during the 2017 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Sun risers Hyderabad at the Wankhede Stadium in Mumbai on April 12, 2017. GETTYOUT /----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / AFP PHOTO / INDRANIL MUKHERJEE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी रही. सलामी जोड़ी शिखर धवन (48) और कप्तान डेविड वॉर्नर (49) ने बड़े स्कोर की नींव रख दी थी. लेकिन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज खास नहीं कर सके और नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाते रहे.

वॉर्नर और धवन ने 10.2 ओवरों में टीम का स्कोर 81 रनों तक पहुंचा दिया था. इस मजबूत साझेदारी को मुंबई के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह ने तोड़ा. उन्होंने वॉर्नर को पवेलियन भेजा. यहां से मुंबई के गेंदबाज सनराइजर्स पर हावी हो गए.

हरभजन ने ही दीपक हुड्डा (9) को कीरॉन पोलार्ड के हाथों कैच करा सनराइजर्स को दूसरा झटका दिया. अर्धशतक की ओर बढ़ रहे धवन दो रन से चूक गए और मिचेल मैक्लेनेघन की फुलटॉस पर अपने विकेट उखड़वा बैठे. युवराज सिंह (5) को हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाते हुए सनराइजर्स को चौथा झटका दिया.

बेन कटिंग ने 10 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर सनराइजर्स के बड़े स्कोर की उम्मीद जगाई, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन यॉर्कर पर उनकी गिल्लियां बिखेर दीं. इसके बाद पारी में कुछ बचा नहीं था. मुंबई की तरफ से बुमराह को तीन, हरभजन को दो, मलिंगा, मैक्लेनेघन और हार्दिक को एक-एक सफलता मिली. मुंबई और हैदराबाद दोनों के अब तीन मैच में चार अंक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi