S M L

आईपीएल 2017 Match 12 Preview: कोहली के लौटने से आरसीबी में उत्साह

मुंबई इंडियंस का मुकाबला बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से शाम चार बजे

FP Staff, Bhasha Updated On: Apr 13, 2017 06:21 PM IST

0
आईपीएल 2017 Match 12 Preview: कोहली के लौटने से आरसीबी में उत्साह

हर मैच के आसपास बस एक ही सवाल था. विराट कोहली कब लौटेंगे. चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के अगले मैच में विराट की वापसी हो रही है. शुक्रवार को होने वाले मैच के लिए भारतीय कप्तान टीम में वापसी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर मजबूत हुई है.

कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट में फील्डिंग के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी थी. वह तभी से मैदान से दूर हैं. उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है जिससे आरसीबी का आत्मविश्वास बढेगा जो अब तक तीन में से दो मैच हार चुकी है.

कोहली ने 11 अप्रैल को जिम सेशन के बाद इंस्टाग्राम पर डाले वीडियो में वापसी के संकेत भी दिए थे, उन्होंने टीम के नेट सत्र के दौरान अभ्यास किया. गुरुवार की सुबह बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें फिट घोषित कर दिया.

पिछले साल कोहली ने 16 मैचों में चार शतक समेत 973 रन बनाए थे. उनकी टीम फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी. फिलहाल दसवें सत्र की अंक तालिका में बेंगलूर छठे स्थान पर है.

कोहली की गैर मौजूदगी में एबी डिविलियर्स ने 46 गेंद में नाबाद 89 रन बनाए, जिससे टीम चार विकेट पर 148 रन बनाने में कामयाब रही. डिविलियर्स को हालांकि दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला और उनकी टीम पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से आठ विकेट से हार गई.

क्रिस गेल का खराब फॉर्म आरसीबी की चिंता का सबब बना हुआ है. वेस्टइंडीज का यह दमदार बल्लेबाज बड़े स्कोर नहीं बना सका और पिछली 10 पारियों में एक अर्धशतक भी नहीं जड़ा. पंजाब के खिलाफ टीम से बाहर किए गए गेल वापसी कर सकते हैं. आरसीबी के लोकेश राहुल भी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं जबकि सरफराज खान टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच के दौरान घायल हो गए थे.

केदार जाधव ने दिल्ली के खिलाफ 37 गेंद में 69 रन बनाए. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में 31 रन बनाए थे. गेंदबाजों में बिली स्टेनलेक और युजवेंद्र चहल ने विकेट लिए.

दूसरी ओर मुंबई दो जीत और एक हार के बाद तीसरे स्थान पर है. उसने बुधवार को सनराजइर्स को चार विकेट से हराया. सनराइजर्स को आठ विकेट पर 158 रन पर रोकने के बाद 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

नितीश राणा ने तीन मैचों में 34, 50 और 45 रन बनाए शीषर्क्रम पर पार्थिव पटेल और जोस बटलर ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है. हार्दिक पांड्या ने पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन किया जबकि उनके भाई क्रुणाल ने केकेआर के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की.

कीरॉन पोलार्ड के खराब फॉर्म को देखते हुए मुंबई इस मैच में असेला गुणरत्ने को उतार सकती है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में श्रीलंका के लिए अच्छा प्रदर्शन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi