S M L

आईपीएल 2017, मैच 9: क्या हो सकती है दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेइंग इलेवन?

पुणे के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में होंगे बदलाव?

FP Staff Updated On: Apr 11, 2017 11:21 AM IST

0
आईपीएल 2017, मैच 9: क्या हो सकती है दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेइंग इलेवन?

बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच में जीता हुआ मैच हारने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की अगली टक्कर पुणे सुपरजायंट से होगी. एक मैच में के बाद टीम में बदलाव तो ज्यादा नहीं होना चाहिए लेकिन दिल्ली की टीम तो जीतने के बाद भी टीम में बदलाव करती है तो देखते हैं कि क्या इस मैच में कुछ बदलाव हो सकते हैं या नहीं.

आदित्य तरे- रणजी टीम में मुंबई की कप्तानी करने वाले आदित्य इस बार दिल्ली की तरफ से खेल रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तरे राहुल द्रविड़ की कोचिंग में और निखार लाना चाहेंगे. हालांकि पहले मैच में वह फेल हो गए थे लेकिन उन्होने बिलिंग्स के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी.

सैम बिलिंग्स- इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने सीमित ओवर्स के क्रिकेट में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. बिलिंग्स शुरुआती ओवर्स में ही तूफानी बल्लेबाजी कर विरोधी को मैच से बाहर कर सकते हैं. पहले मैच में उन्होने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उम्मीद है इस मैच में उनसे बड़ी पारी दिखेगी.

संजू सैमसन-  भारत के युवा बल्लेबाज ने पिछले कुछ सालों में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. पिछले साल भी उन्होने दिल्ली की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था. पहले मैच में उनका गलत समय पर आउट होना उनकी टीम पर भारी था. उम्मीद है इस बार वह अपनी टीम को जीत दिला कर ही आएंगे.

करुण नायर- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर इस समय थोड़ी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और पहले मैच में भी वह कुछ कमाल नहीं पाए.लेकिन इस फॉर्मेट में उन्होने कई बार अपनी टीम को मुश्किल से निकाला है. पहले राजस्थान रॉयल्स और फिर दिल्ली के लिए भी उन्होने कई मैच विनिंग पारियां खेली है.

कोरी एंडरसन- पिछले मैच में टीम में जगह नहीं बना पाए कीवी टीम के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को इस बार टीम में शामिल किया जा सकता है. उन्हे ब्रेथवेट की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. एंडरसन अपनी तूफानी बल्लेबाजी के साथ ही वह गेंद से भी विरोधियों को परेशान कर सकते हैं.

ऋषभ पंत- हाल ही में अपने पिता को खोने के बावजूद पहले मैच में 57 रन की पारी खेलने वाले ऋषभ पंत की भी ने तारीफ की. पिता की मृत्यु के दो दिन बाद वह अपनी टीम के साथ जुड़ गए थे और उम्मीद है. इस साल घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

क्रिस मोरिस-  साउथ अफ्रीका के इस ऑलराउंडर ने पिछले साल दिल्ली की तरफ से शनादार प्रदर्शन किया था. मोरिस गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. पहले मैच में उन्होने 3 विकेट लिए थे. उम्मीद है वह इस मैच भी उसी तरह का प्रदर्शन करेंगे.

शाहबाज नदीम- पिछले कुछ सालों में झारखंड के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले नदीम को इससे पहले आईपीएल में ज्यादा मौके नहीं मिले है लेकिन पहले मैच में 4 ओवर में केवल 14 रन देकर 1 विकेट लेने बाद अब उम्मीद        की उन्हे ज्यादा मैच खेलने को मिलेगा.

अमित मिश्रा- आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार अमित मिश्रा दिल्ली के महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे. पहले मैच में 2 ओवर में 32 रन लुटाने के बाद थोड़ा दबाव तो उन पर होगा लेकिन लससे अमित मिश्रा का सीमित ओवर्स में प्रदर्शन शानदार रहा है.

जहीर खान- भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में शामिल जहीर खान इस टीम के मुख्य गेंदबाज के साथ गेंदबाजी कोच भी है. पहले मैच में उन्होने    टीम की कप्तानी और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. उम्मीद है दूसरे मैच में भी उनका अच्छा प्रदर्शन दिखेगा.

पैट कमिंस- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले कमिंस ने बैंगलोर के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी. पहले मैच में कमिंस ने करीब 150 किमी की स्पीड से गेंदबाजी की थी. उम्मीद है इस मैच में भी वह तूफानी गेंदबाजी करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi