S M L

आईपीएल 2017: क्या हो सकती है रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन?

आरसीबी का पंजाब से मुकाबला रात 8 बजे

Updated On: Apr 10, 2017 02:57 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017: क्या हो सकती है रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन?

अपने पिछले मैच में दिल्ली को 15 रन से हराने के बाद आरसीबी की नजरें पंजाब को हराने पर है. लेकिन यह इतना आसान भी नहीं होगा. दिल्ली के खिलाफ आरसीबी की बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी. वो तो भला हो केदार जाधव का जिनकी पारी की बदौलत आरसीबी जीत पाई. अब पंजाब के खिलाफ आरसीबी अपनी टीम में कुछ बदलाव करेंगे आइए देखते हैं.

क्रिस गेल- आईपीएल इतिहास का सबसे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को कोहली और डिविलियर्स की गैरमौजूदगी में आरसीबी को जितानी की जिम्मेदारी लेनी होगी. दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज में शुमार गेल अपनी मर्जी के मुताबित चौके-छक्के लगा सकते हैं हालांकि अब तक वह कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं.

मनदीप सिंह- पंजाब का ये बल्लेबाज पहले और दूसरे मैच में लय में नजर आए था. वह ज्यादा रन तो नहीं बना पाए लेकिन उन्होने आरसीबी को मजबूत शुरुआत दिलाई. उन्होने छोटी पारियों में कई अच्छे शॉट भी खेले थे. उम्मीद है इस मैच में वह बड़ी पारी खेल आरसीबी को जीत दिलाए.

ट्रैविस हेड- ऑस्ट्रेलिया के इस मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ने अब तक आईपीएल में अपनी चमक नहीं बिखेरी है. ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में वह कई बार तोबड़तोड़ प्रदर्शन कर चुके हैं.

हेड तेज बल्लेबाजी के साथ ऑफ स्पिन से भी विरोधियों को परेशान कर सकते हैं. दिल्ली के खिलाफ उन्हे टीम में शामिल नहीं किया गया था. उस मैच में आरसीबी को एक बल्लेबाज की कमी महसूस हुई थी इसलिए हो सकता है कि इस मैच में उनकी वापसी हो.

केदार जाधव- इस बल्लेबाज ने पिछले एक साल में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पहले भारतीय टीम की तरफ से इस बल्लेबाज ने कई तूफानी पारी खेली. दिल्ली के खिलाफ उन्होने तूफानी पारी खेल अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

विष्णु विनोद- केएल राहुल की जगह आरसीबी की टीम में आए इस बल्लेबाज को दिल्ली के खिलाफ मौका मिला था लेकिन वह कुछ कमाल नहीं कर पाए थे. उम्मीद है पिछले मैच की कसर वह इस मैच में पूरी करेंगे.

शेन वॉटसन- आरसीबी के मौजूदा कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शेन वॉटसन  अब तक बल्ले से फेल रहे लेकिन आरसीबी के फैन उनसे उम्मीद कर रहे हैं कि पिछले मैचों की निराशा को भूल वह उसी तरह का प्रदर्शन करें जिसके लिए वह जाने जाते हैं. हालांकि दिल्ली के खिलाफ उन्होने अच्छी गेंदबाजी की थी और पारी के 19वें ओवर में केवल 2 रन दिए थे.

स्टुअर्ट बिन्नी- कर्नाटक के इस ऑलराउंडर ने जिस तरह राजस्थान रॉयल्स के लिए प्रदर्शन किया था वह उसे आरसीबी के लिए अब तक नहीं दोहरा पाएं हैं. पहले मैच में भी केवल उन्होने 10 रन बनाए. हालांकि दूसरे मैच में उन्होने केदार के साथ एक अच्छी साझेदारी की.

पवन नेगी- दिल्ली के खिलाफ आखिरी ओवर में 2 विकेट लेकर हीरो बने पवन नेगी ने उस मैच में ओवर तो एक ही किया लेकिन वह मैच का निर्णायक ओवर था. कप्तान ने उन पर जो भरोसा दिखाया उस पर वह खरे उतरे लेकिन बल्ले से भी उन्हे अच्छा प्रदर्शन करना होगा

टाइमल मिल्स- टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज कहे जाने वाले मिल्स का यह पहला आईपीएल सीजन है. हैदराबाद के खिलाफ भी मिल्स ने अच्छी गेंदबाजी की थी. आरसीबी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी.

यजुवेंद्र चहल-  हाल ही में भारत की तरफ से खेलने वाले चहल ने हर साल आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. साल दर साल उनके प्रदर्शन में सुधार नजर आता है. चहल पावरप्ले भी अच्छी गेंदबाजी की थी. पिछले मैच में भी उन्होने कंजूसी भरी गेंदबाजी की थी

इकबाल अब्दुल्ला- इस स्पिन गेंदबाद ने पिछले मैच में दिल्ली के 2 महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई. इकबाल की बड़ी खासियत ये भी है कि वह पावर प्ले में भी गेंदबाजी कर लेते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi