S M L

आईपीएल 2017: क्या हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन?

पंजाब की टीम आज बैंगलोर से भिडे़गी, रात 8 बजे मुकाबला

Updated On: Apr 10, 2017 03:22 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017: क्या हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन?

अपने पहले मैच में पुणे को हराने के बाद पंजाब के हौसले बुलंद है. पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने जिस तरह पहले मैच में पारी खेली थी. उससे उनके और टीम दोनों का आत्मविश्वास बढ़ा होगा.तो दूसरे मैच में क्या होगा पंजाब की प्लेइंग इलेवन

हाशिम अमला- साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं. टेस्ट, वनडे, टी20 फॉर्मेट कोई भी हो. वह लगातार रन बनाते हैं. पुणे के खिलाफ भी उन्होने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. हालांकि वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन उन्होने एक प्लेटफॉर्म सैट कर दिया था.

मनन वोहरा- पंजाब का ये तूफानी बल्लेबाज काबिलियत के मामले में किसी से पीछे नहीं है. लेकिन एक चीज के कारण वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते वो है कि वोहरा कभी कभी जोश में होश खो बैठते हैं. वह हर बॉल को मैदान के बाहर मारना चाहते है. पहले मैच में भी उन्होने यही गलती की थी. उम्मीद है इस बार वह ये गलती नहीं दोहराएंगे.

ऋद्धिमान साहा - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले साहा इस टीम के महत्वपूर्ण सदस्य है. हालांकि पहले मैच में उन्हे बल्लेबाजी क्रम में भी ऊपर भेजा गया था लेकिन वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे.

ग्लेन मैक्सवेल- पहले मैच में अपनी तूफानी पारी की बदौलत टीम को शानदार जीत दिलाने वाले पंजाब के कप्तान मैक्सवेल से इस बार भी उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी. पहले मैच में उनकी कप्तानी भी काफी अच्छी रही थी.

डेविड मिलर- टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार साउथ अफ्रीका के मिलर ने पहले मैच में मैक्सवेल के साथ मिलकर अपनी टीम को आसान जीत दिलाई. मिलर ने इस दौरान 30 रन की नाबाद पारी खेली. दोनों ही दिग्गजों के बीच 79 रन की साझेदारी हुई थी.

मार्कस स्टोइनिस- ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर को बल्लेबाजी का तो मौका नहीं मिला लेकिन उन्होने गेंदबाजी जरूर अच्छी की. उम्मीद है इस मैच में वह बल्लेबाजी में भी कुछ कमाल करे.

अक्षर पटेल- पंजाब के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज अक्षर ने पहले मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की. हालांकि उन्हे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना का जोखिम पंजाब को उठाना पड़ सकता था. क्योंकि वह 22 गेंदों पर केवल 22 रन बना पाए थे.

स्वप्निल सिंह- पंजाब के इस स्पिनर ने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी. उम्मीद है इसी तरह का प्रदर्शन उनका इस मैच में भी दिखेगा.

मोहित शर्मा- कभी भारतीय वनडे टीम के मेन गेंदबाज रहे मोहित शर्मा पंजाब के महत्वपूर्ण गेंदबाज है. पहले मैच में भी उन्होने ठीक गेंदबाजी की. धीमी रफ्तार की गेंद उनका सबसे बड़ा हथियार है.

संदीप शर्मा- अपनी स्विंग से बड़े से बड़े दिग्गजों को परेशान करने वाले संदीप शर्मा ने पहले मैच में भी अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. पहले मैच में उन्होने रन भी कम दिए और 2 विकेट भी अपने नाम किए.

नटराजन- अपना पहला मैच खेल रहे इस तेज गेंदबाज ने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की. पहले मैच में उन्होने अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज बल्लेबाज का विकेट लिया. उम्मीद है इस मैच में भी उनका ये प्रदर्शन जारी रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi