विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017: क्या हो सकती है दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेइंग इलेवन?

आरसीबी से भिड़ेगी दिल्ली, रात 8 बजे होगा मैच

Lakshya Sharma Updated On: Apr 08, 2017 03:48 PM IST

0
आईपीएल 2017: क्या हो सकती है दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेइंग इलेवन?

दिल्ली डेयरडेविल्स का अब तक का आईपीएल इतिहास ज्यादा अच्छा नहीं रहा है और इस साल भी वह कई खिलाड़ियों की चोट से परेशान है फिर भी इस टीम के पास कई स्टार खिलाड़ी मौजूद है तो आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में क्या होगी दिल्ली की प्लेइंग इलेवन.

सैम बिलिंग्स- इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने सीमित ओवर्स के क्रिकेट में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. बिलिंग्स शुरुआती ओवर्स में ही तूफानी बल्लेबाजी कर विरोधी को मैच से बाहर कर सकते हैं. वैसे भी डि कॉक के न खेलने के बाद उनके ऊपर जिम्मेदारी और बढ़ गई है.

संजू सैमसन-  भारत के युवा बल्लेबाज ने पिछले कुछ सालों में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. पिछले साल भी उन्होने दिल्ली की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था. उम्मीद है कि वह इस साल की शुरुआत भी अपनी स्टाइल में करें

करुण नायर- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर इस समय थोड़ी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. लेकिन इस फॉर्मेट में उन्होने कई बार अपनी टीम को मुश्किल से निकाला है. पहले राजस्थान रॉयल्स और फिर दिल्ली के लिए भी उन्होने कई मैच विनिंग पारियां खेली है.

कोरी एंडरसन- पिछले साल मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले कीवी टीम के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन से दिल्ली टीम अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी. अपनी तूफानी बल्लेबाजी के साथ ही वह गेंद से भी विरोधियों को परेशान कर सकते हैं.

ऋषभ पंत- हाल ही में अपने पिता को खोने वाले ऋषभ पंत अच्छे प्रदर्शन से उन्हे श्रद्धांजलि देना चाहेंगे. वह अपनी टीम के साथ जुड़ चुके है और उम्मीद है कि वह इस मैच में खेलेंगे. इस साल घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

क्रिस मोरिस-  साउथ अफ्रीका के इस ऑलराउंडर ने पिछले साल दिल्ली की तरफ से शनादार प्रदर्शन किया था. मोरिस गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. उम्मीद है वह इस साल भी उसी तरह का प्रदर्शन करेंगे.

शाहबाज नदीम- पिछले कुछ सालों में झारखंड के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले नदीम को आईपीएल में ज्यादा मौके नहीं मिले है लेकिन अच्छी फॉर्म का फायदा उन्हे मिलेगा और उम्मीद है इस साल वह ज्यादा मैच खेलेंगे.

मोहम्मद शमी- चोट के बाद वापसी कर रहे मोहम्मद शमी कैसी शुरुआत करते है ये देखने वाली बात होगी हालांकि वह तेज रफ्तार के साथ गेंद को स्विंग भी करा सकते हैं. शमी का फॉर्म दिल्ली का प्रदर्शन तय करेगा.

अमित मिश्रा- आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार अमित मिश्रा दिल्ली के महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे. अमित मिश्रा का सीमित ओवर्स में प्रदर्शन शानदार रहा है.

जहीर खान- भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में शामिल जहीर खान इस टीम के मुख्य गेंदबाज के साथ गेंदबाजी कोच भी है. पिछले साल भी उन्होने टीम की कप्तानी और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. उम्मीद है इस साल भी उनका अच्छा प्रदर्शन दिखेगा.

 कागिसो रबाडा- साउथ अफ्रीका के इस युवा तेज गेंदबाज ने बहुत कम समय में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है. वह पहली बार आईपीएल में हिस्सा ले रहे है उम्मीद है वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi