S M L

आईपीएल 2017: RCB ने मैच जीता, ऋषभ पंत ने दिल

सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत के जज्बे की जमकर हुई तारीफ

Updated On: Apr 09, 2017 11:17 AM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017: RCB ने मैच जीता, ऋषभ पंत ने दिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शनिवार को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत हासिल की.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने 15 रन से मैच गंवा दिया लेकिन दिल्ली के एक खिलाड़ी ने सभी का दिल जीत लिया. दिल्ली के 20 साल के ऋषभ पंत ने अर्धशतक जमाया. दिल्ली के लिए वही एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने बड़ा स्कोर बनाया. उन्होंने 36 गेंदों में 57 रन बनाए. टी20 में टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके पंत ने अपनी पारी में चार छक्‍के लगाए जिसमें 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले टाइमल मिल्‍स की गेंद पर लगाया गया छक्‍का शामिल था.

पंत की पारी का अहमियत इसलिए बढ़ जाती है कि 4 अप्रैल को ही उनके पिता का निधन हुआ है. पंत को अंतिम संस्‍कार के लिए उन्‍हें टीम का साथ छोड़कर रुड़की जाना पड़ा था. शनिवार को पिता का अंतिम संस्‍कार करके वापस लौटे और टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली.

सचिन-कोहली जैसी दिखाई हिम्मत ऋषभ पंत के साथ जो हुआ वैसा ही कुछ सचिन तेंदुलकर और विरोट कोहली के साथ भी हुआ था. सचिन और विराट ने भी हिम्मत दिखाते हुए टीम के लिए खेलने का फैसला लिया था. कोहली जब दिल्ली की रणजी टीम का हिस्सा थे तब एक मैच के दौरान उनके पिता का देहांत हो गया था. कोहली पिता के अंतिम संस्कार के बाद मैदान पर उतरे और अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली थी.

वहीं इंग्लैंड में खेले गए 1999 वर्ल्ड कप के दौरान सचिन के पिता का देहांत हो गया था. सचिन पिता के देहांत के चलते एक मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन पिता के अंतिम संस्कार के बाद वह फौरन इंग्लैंड पहुंच गए थे. सचिन ने अगले ही मैच में केन्या के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी.

देखें: Delhi Daredevils vs Royal Challengers Bangalore: Scorecard, Result, Highlights

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi