विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017: क्या हो सकती है गुजरात लायंस की प्लेइंग इलेवन?

गुजरात की टक्कर कोलकाता से, रैना के हाथ कमान

Lakshya Sharma Updated On: Apr 07, 2017 03:37 PM IST

0
आईपीएल 2017: क्या हो सकती है गुजरात लायंस की प्लेइंग इलेवन?

आईपीएल के तीसरे मुकाबलें में गुजरात लांयस दो बार की चैंपियन कोलकाता से भिड़ेगी. गुजरात के पास कई स्टार खिलाड़ियों की भरमार है लेकिन परेशानी वही है कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में रखे और किसे नहीं. उनके पास ब्रैंडन मैकलम, एरोन फिंच, जेसन रॉय, जेम्स फॉकनर और एंड्रयु टाए जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं.तो देखते हैं कि क्या हो सकती है गुजरात की प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन मैकलम- आईपीएल इतिहास के पहले ही मैच में 158 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकलम इस मैच में ओपनिंग करते दिखाई दे सकते हैं. ये तूफानी बल्लेबाज अपने दम पर मैच जिता सकता है. पिछले सीजन में भी उन्होने गुजरात को कई बार शानदार शुरुआत दिलाई थी.

ड्वेन स्मिथ- वेस्टइंडीज का ये बल्लेबाज भी अपने जोड़ीदार मैकलम की तरह ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. स्मिथ शुरुआती ओवर्स में ही विरोधी टीम को मैच से बाहर कर सकते हैं. स्मिथ तूफानी बल्लेबाजी के साथ मीडियम पेस गेंदबाजी भी कर सकते हैं जो गुजरात के लिए फायदेमंद है.

सुरेश रैना- आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज और गुजरात के कप्तान सुरेश रैना भी क्या कर सकते हैं वह अपने पूरे करियर में कई बार दिखा चुके हैं. रैना काफी लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और फैंस उनसे यहीं उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी वापसी उन्हीं की स्टाइल में होनी चाहिए.

एरोन फिंच- ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनिंग करने वाले एरोन फिंच इस टीम में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे. पिछले साल भी उन्होने मिडिल ऑर्डर में शानदार प्रदर्शन किया था. फिंच आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं.

दिनेश कार्तिक- घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से भी गुजरात को काफी उम्मीद होगी. कार्तिक इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह इस फॉर्म को आईपीएल में भी जारी रखना चाहेंगे. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन्हीं के कंधों पर होगी.

जेम्स फॉकनर- सीमित ओवर के स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर भी इस टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. फॉकनर ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बार जबरदस्त प्रदर्शन कर चुके हैं. आखिरी ओवरों में वह तेज बल्लेबाजी कर सकते हैं. वहीं गेंदबाजी में उनकी यॉर्कर और धीमी गेंदबाजी खेलना किसी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता.

ईशान किशन- झारखंड के इस बल्लेबाज ने इस साल घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन कर बता दिया कि वह हर परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी कर सकते हैं. ईशान ने कई बार झारखंड के लिए अच्छी पारियां खेली है. उम्मीद है कि उनका ये प्रदर्शन गुजरात के लिए भी जारी रहेगा.

प्रवीण कुमार- गुजरात की गेंदबाजी की अगुवाई प्रवीण कुमार ही करेंगे. भारत की तरफ से भी शानदार प्रदर्शन कर चुके प्रवीण कुमार ने पिछले साल भी गुजरात के लिए शानदार गेंदबाजी की थी. पिछले सीज उन्हे विकेट तो ज्यादा नहीं मिले लेकिन डेथ ओवरों में उनकी सटीक गेंदबाजी से गुजरात को काफी फायदा हुआ.

शाहदाब जकाती- कभी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले जकाती के हाथ स्पिन विभाग की बागडोर होगी. जकाती ने हालांकि अभी तक कोई ऐसा प्रदर्शन नहीं किया जिसके कारण वह चर्चा में आएं. उम्मीद है इस साल उनसें ये शिकायत दूर होगी.

धवल कुलकर्णी- मुंबई के इस तेज गेंदबाज को जब भी किसी भी टीम के लिए मौका मिलता है वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं. कुलकर्णी के पास पेस तो ज्यादा नहीं है लेकिन उनकी लाइन और लैंथ काफी सटीक रहती हैं. गुजरात की टीम भी उनसें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी.

शिविल कौशिक- अपने अजीबोगरीब एक्शन से सुर्खियों में आए स्पिनर भी जकाती का साथ देते हुए दिखेंगे. पिछले साल शिविल ने ठीक ठाक प्रदर्शन किया था. उनकी गेंदों को पढ़ना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi