S M L

आईपीएल 2017, DD Vs. KxiP Match 15 Result: कोटला के 'किंग' बने डेयरडेविल्स

पूरी तरह दबदबा जमाते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 51 रन से हराया

Updated On: Apr 16, 2017 12:00 AM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017, DD Vs. KxiP Match 15 Result: कोटला के 'किंग' बने डेयरडेविल्स

पारी में आठ गेंदें बाकी थीं. स्कोर था 157. ऐसा लग रहा था कि 170-175 का स्कोर बन जाए, तो भी बड़ी बात होगी. लेकिन आखिरी आठ गेंदों में 31 रन बने. पैट कमिंस और कोरी एंडरसन ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए जो मोमेंटम बनाया, वो बाकी मैच में बना रहा. 188 रन का भरोसा साथ लेकर गेंदबाजी के लिए उतरी दिल्ली टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को कभी मैच में नहीं आने दिया. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला पर 20 ओवर खत्म हुए तो मेहमान टीम ने नौ विकेट पर 137 रन बनाए थे. डेयरडेविल्स ने मुकाबला 51 रन से जीत लिया.

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी में कभी ऐसा नहीं लगा कि वे कभी भी 189 के लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं. मनन वोहरा से विकेटों की गिरना जो शुरू हुआ, तो थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट निकलते रहे. 65 रन पर आधी टीम निकल गई थी. तब आधे से ज्यादा ओवर (10.3) भी हो गए थे. आखिर में अक्षर पटेल ने जरूर 44 रन की पारी खेली, लेकिन ये नाकाफी रही. मिलर 24 और ऑइन मॉर्गन 22 रन बनाकर आउट हुए. टीम के लिए ये ही तीनों टॉप स्कोरर रहे.

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट क्रिस मॉरिस ने लिए. शाहबाज नदीम और पैट कमिंस को दो-दो विकेट मिले. अमित मिश्रा और कोरी एंडरसन ने एक-एक कामयाबी पाई.

इससे पहले जहीर खान ने टॉस जीता और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि आईपीएल 10 में लगातार देखा जा रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करती है. लेकिन जहीर का फैसला बिल्कुल सही साबित होता नजर आया.

संजू सैमसन और सैम बिलिंग्स (55) ने पहले विकेट कि लिए 53 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई. सैमसन आउट हुए, तो पीछे-पीछे करुण नायर भी खाता खोले बगैर पवेलियन चले गए. सीजन का पहला मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 22 रन बनाए. उसके बाद बिलिंग्स आउट हुए, तो लगा कि दिल्ली की पारी बिखर रही है.

इसके बाद युवा ऋषभ पंत (15) ने एंडरसन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और कुछ अच्छे शॉट लगाए. लेकिन वरुण ने फॉर्म में आते हुए पंत को मोर्गन के ही हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

पंत के आउट होने के बाद क्रिस मौरिस (16) ने एंडरसन के साथ मिलकर टीम का स्कोर 150 के पार ही पहुंचाया था कि संदीप शर्मा ने मौरिस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि दिल्ली टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाएगी. लेकिन कमिंस ने बाकी बचे दो ओवरों में एंडरसन के साथ मिलकर टीम का स्कोर 188 तक पहुंचाया. एंडरसन ने 22 गेंद में 39 और कमिंस ने आठ गेंद में 16 रन बनाए.

पंजाब के लिए वरुण ने दो, जबकि संदीप, मोहित, अक्षर और करियप्पा ने एक-एक विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi