In association with
S M L

आईपीएल 2017 मैच 13: क्या हो सकती है गुजरात लायंस की प्लेइंग इलेवन?

गुजरात की टक्कर पुणे सुपरजायंट से, रैना के हाथ कमान

FP Staff Updated On: Apr 14, 2017 02:26 PM IST

0
आईपीएल 2017 मैच 13: क्या हो सकती है गुजरात लायंस की प्लेइंग इलेवन?

आईपीएल की अब तक सबसे फिसड्डी टीम गुजरात लायंस सुपरजायंट के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है ये देखना दिलचस्प होगा. इस मैच में रवींद्र जडेजा की वापसी हो रही है तो क्या इससे गुजरात जीत की राह पर लौटेगी. क्या हो सकती है इस मैच में गुजरात की प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन मैकलम- न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज क्या कर सकता है ये बताने कि जरुरत नहीं है लेकिन इस सीजन में उनका बल्ला शांत रहा है. अब तक न तो उनकी तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली है और न ही विरोधियों में दबाव बनाने की कला. अब तक सीजन में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई गुजरात लांयस को वह अपने प्रदर्शन से जीत दिलाना चाहेंगे.

जेसन रॉय- इंग्लैंड का ये आक्रामक बल्लेबाज पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं. अब तक वह ज्यादा कुछ कमाल तो नहीं कर पाए लेकिन वह अच्छी लय में दिखे. उम्मीद है इस मैच में वह इस फॉर्म का फायदा उठाएंगे.

सुरेश रैना- आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज और गुजरात के कप्तान सुरेश रैना भी क्या कर सकते हैं वह अपने पूरे करियर में कई बार दिखा चुके हैं. रैना काफी लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं लेकिन अब तक वह बल्लेबाजी के साथ साथ कप्तानी में भी फ्लॉप रहे हैं.

एरोन फिंच- ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनिंग करने वाले एरोन फिंच इस टीम में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे. लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. फिंच को अपने अनुभव का फायदा उठाना होगा.

दिनेश कार्तिक- घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से भी गुजरात की तरफ से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. दोनों ही मैचों में उन्होने अच्छी पारी खेली.

जेम्स फॉकनर- सीमित ओवर के स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर भी इस टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. फॉकनर ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बार जबरदस्त प्रदर्शन कर चुके हैं. आखिरी ओवरों में वह तेज बल्लेबाजी कर सकते हैं. वहीं गेंदबाजी में उनकी यॉर्कर और धीमी गेंदबाजी खेलना किसी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता. और गुजरात की कमजोर गेंदबाजी होने के कारण वह इस मैच में खेल सकते हैं.

रवींद्र जडेजा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा इस मैच के लिए गुजरात से जुड़ गए है और ये खबर गुजरात की टीम और फैंस को कुछ राहत देगी. जडेजा के आने से गुजरात की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मजबूत होगी.

प्रवीण कुमार- गुजरात की गेंदबाजी की अगुवाई प्रवीण कुमार ही कर रहे हैं. हालांकि अब तक उनका प्रदर्शन बेकार ही रहा है उम्मीद है इस मैच में वह अपनी जिम्मेदारी समझेंगे और गुजरात को सीजन की पहली जीत दिलाएंगे

धवल कुलकर्णी- मुंबई के इस तेज गेंदबाज को जब भी किसी भी टीम के लिए मौका मिलता है वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं. कुलकर्णी के पास पेस तो ज्यादा नहीं है लेकिन उनकी लाइन और लैंथ काफी सटीक रहती हैं. गुजरात की टीम भी उनसें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी.

शिविल कौशिक- अपने अजीबोगरीब एक्शन से सुर्खियों में आए स्पिनर भी जकाती का साथ देते हुए दिखेंगे. पिछले साल शिविल ने ठीक ठाक प्रदर्शन किया था. उनकी गेंदों को पढ़ना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहता.

बासिल थंपी- केरल के इस तेज गेंदबाज को पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिला है. हैदराबाद के खिलाफ इस गेंदबाज को मौका दिया गया था लेकिन वह अपने प्रदर्शन से किसी को प्रभावित नहीं कर पाए. उम्मीद है इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi