विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017: जिस होटल में टीम रुकी थी, वहां चल रहा था सट्टा, तीन गिरफ्तार

बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट की सतर्कता से पकड़े गए सट्टेबाज

Bhasha Updated On: May 12, 2017 12:17 PM IST

0
आईपीएल 2017: जिस होटल में टीम रुकी थी, वहां चल रहा था सट्टा, तीन गिरफ्तार

गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के आईपीएल मैच के एक दिन बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. कथित रूप से ये लोग उसी होटल लैंडमार्क में बैठकर सट्टेबाजी कर रहे थे जिसमें दोनों टीमें रुकी हुई थीं.

कानपुर पुलिस के एसएसपी आकाश कुल्हरी ने बताया कि बीती रात जब ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच चल रहा था तब बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी एवं सुरक्षा इकाई ने मिली सूचना के अनुसार कार्रवाई की कि लैंडमार्क होटल में सट्टेबाजी रैकेट चल रहा है. बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी करके कहा है कि उनकी एंटी करप्शन यूनिट की वजह से सट्टेबाज पकड़े गए हैं.

दो लोगों को स्टेडियम के करीब स्थित इस होटल के 17वें तल के कमरे से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने महाराष्ट्र के नयन शाह और कानपुर देहात के विकास कुमार को गिरफ्तार किया. कुल्हरी ने कहा कि तीसरा आरोपी आईपीएल में सब-कांट्रैक्टर के तौर पर काम करता था.

कुल्हरी ने बताया कि रमेश कुमार के मोबाइल से पुलिस को स्टेडियम की पिच की नजदीक से ली गयी कई फोटो भी बरामद हुई है. पुलिस के मुताबिक रमेश कुमार ग्रीन पार्क स्टेडियम में मौजूद रहता था और वहां पिच की रिपोर्ट होटल में बैठे दोनों सट्टेबाजों को देता था और ये दोनों खिलाड़ियों के टिकने वाले होटल से बैठकर सट्टा लगाते थे.

एसपी सिटी गौरव ग्रोवर ने बताया कि पकड़े गये तीनों आरोपियों के पास चार लाख नब्बे हजार रुपए नकद और चार मोबाइल और लैपटाप बरामद किया गया है. पुलिस इनसे पूछताछ कर इनके गिरोह का पता लगाने की कोशिश कर रही है तथा इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन सट्टेबाजों ने खिलाड़ियों के रुकने वाले होटल में कमरा कैसे हासिल कर लिया. पुलिस होटल कर्मचारियों से भी इस बारे में पूछताछ कर रही है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi