S M L

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी से हटाए गए महेंद्र सिंह धोनी

स्टीवन स्मिथ को मिली टीम की कमान

Updated On: Feb 19, 2017 02:29 PM IST

FP Staff

0
राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी से हटाए गए महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल की टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स हटा दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित धोनी की जगह अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई है. सीजन-9 में धोनी ने टीम की कप्तानी की थी.

इससे पहले स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से खेलते थे जबकि धोनी चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान थे. इन दोनों टीमों फिक्सिंग प्रकरण के मामले में बैन कर दिया गया है. सीजन 9 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स  का प्रर्दशन कुछ खास नहीं रहा.

पिछले सीजन में खेले गए 17 मैचों में से पुणे की टीम सिर्फ पांच मुकाबले में जीत दर्ज की थी. धोनी को कप्तानी से हटाने की एक और बड़ी उनका खराब फॉर्म भी हो सकता है. धोनी ने आईपीएल के सीजन-9 में 12 पारियों में सिर्फ 284 रन बनाए थे जिसमें सिर्फ एक अर्द्धशतक शामिल था.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने इस मसले पर कहा, 'आईपीएल के इस सीजन के लिए स्मिथ होंगे कप्तान. हालांकि माही एक अच्छे कप्तान हैं. हमारी कोशिश है कि पूरे तरीके से यंग और फिट टीम रखी जाए. इसलिए ही एक यूथ कप्तान को लाया गया. माही ने हमारे फैसले को स्वागत किया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi