In association with
S M L

आईपीएल 2017: आरसीबी के हौसले को किंग्स इलेवन की चुनौती

दोनों टीमों के बीच रात आठ बजे से इंदौर में होगा मुकाबला

FP Staff Updated On: Apr 10, 2017 03:19 PM IST

0
आईपीएल 2017: आरसीबी के हौसले को किंग्स इलेवन की चुनौती

अपने स्टार खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सामने सोमवार को अपने तीसरे आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के रूप में बड़ी चुनौती होगी. हालांकि दिल्ली डेयरडेविल्स को हराने के बाद निश्चित तौर पर रॉयल चैलेंजर्स का हौसला जरूर बढ़ा होगा. अब मुकाबला इंदौर में है.

आरसीबी ने अपने अभियान की शुरुआत कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली तथा एक अन्य अहम खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के बिना की. ये दोनों चोट की वजह से शुरुआती कुछ मैचों से बाहर हैं. उन्हें पिछले चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुरुआती मैच में हार मिली.

वहीं भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल भी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और प्रतिभाशाली खिलाड़ी सरफराज खान का भी सत्र में उपलब्ध होना संदिग्ध है क्योंकि वह अभ्यास के दौरान मैदान पर चोटिल हो गये थे.

यह भी लगभग निश्चित ही है कि कोहली सोमवार का मैच नहीं खेले पाएंगे क्योंकि दो अप्रैल को बीसीसीआई के परामर्श के बाद उनकी स्थिति पर कोई बयान नहीं आया है, जिसमें कहा गया था कि उनकी फिटनेस का आकलन इस महीने के दूसरे हफ्ते में किया जाएगा.

विस्फोटक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डिविलियर्स के भी खेलने पर संदेह बरकरार है और उनकी अनुपस्थिति में शेन वॉटसन अंतरिम कप्तान के तौर पर टीम की अगुवाई जारी रखेंगे.

वॉटसन की अगुवाई मे टीम ने घरेलू मैदान पर दिल्ली के खिलाफ 15 रन की जीत दर्ज की और अपने गेंदबाजों का अच्छा इस्तेमाल करते हुए खुद एक विकेट भी चटकाया. वॉटसन ने 19वें ओवर में बहुत किफायती बॉलिंग की और अमित मिश्रा को रन नहीं बनाने दिए. इस ओवर में महज 2 रन ही बने. उन्होने अपने कोटे के चार ओवर में महज 21 रन दिए.

इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी 24 गेंद में 24 रन बनाए जो आरसीबी के आठ विकेट पर 157 रन के स्कोर में दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी थी.

गेंदबाजी में बिली स्टैनलेक और युजवेंद्र चाहल ने दो दो विकेट झटके. वॉटसन ने अंतिम ओवर में गेंदबाजी के लिए पवन नेगी को चुना जिन्होंने ऋषभ पंत को आउट कर दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

बल्लेबाजी में आरसीबी को निश्चित रूप से कोहली और डिविलियर्स की कमी खलेगी. हालांकि केदार जाधव ने फिर से अपनी उपयोगिता दिखाकर 37 गेंद में 69 रन बनाकर टीम को 157 रन तक ले गए. जिसकी वजह से वह मैन ऑफ द मैच चुने गए. क्रिस गेल कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर चलते बने.

वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शुरूआती मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स पर छह विकेट की आसान जीत से आत्मविश्वास से भरी होगी. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने अगुवाई करते हुए महज 20 गेंद में तेजी से 44 रन जुटाकर छह गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया था.

मैक्सवेल ने पुणे के खिलाफ कप्तानी में पदार्पण भी किया और वह इस प्रदर्शन को कल होलकर स्टेडियम में बेंगलुरू के खिलाफ भी इसे जारी रखना चाहेंगे जो मोहाली के साथ उनका दूसरा घरेलू स्थल है.

पंजाब की टीम करीब 10 दिन से होलकर स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है और हालात से भली भांति वाकिफ है जिसका उन्हे फायदा होगा.

टीम को सीनियर बल्लेबाज मुरली विजय के चोट के कारण बाहर होने से करारा झटका लगा. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विजय की जगह शामिल किया गया जो नीलामी में बिक नहीं पाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi