S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs DD Match 36 Result : 67 पर सिमटे, दस विकेट से हारे दिल्ली डेयरडेविल्स

किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली में दिल्ली डेयरडेविल्स को दी दस विकेट से मात

Updated On: Apr 30, 2017 06:44 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017, KXiP Vs DD Match 36 Result : 67 पर सिमटे, दस विकेट से हारे दिल्ली डेयरडेविल्स

पहले ओवर की आखिरी गेंद से किंग्स इलेवन ने अपना राज होने की जो घोषणा की, तो दिल्ली डेयरडेविल्स उसे कभी चुनौती देने में कामयाब नहीं हुई. एक के बाद एक विकेट गिरते रहे और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए हालात खराब होते रहे. जब 18वें ओवर की पहली गेंद पर दिल्ली टीम 67 पर सिमटी, तभी नतीजा तय था. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम ने रविवार की दोपहर एकतरफा मुकाबला देखा.

अगर किसी को ये उम्मीद थी कि दिल्ली की तरह पंजाब की पारी भी मुश्किले में फंसेगी, तो इस उम्मीद को मार्टिन गप्टिल और हाशिम अमला ने तोड़ दिया. गप्टिल (नाबाद 50) और हाशिम अमला (नाबाद 16) की शानदार साझेदारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 विकेट से जीत दर्ज की.

हालांकि इस जीत के लिए गेंदबाजों को ज्यादा श्रेय देना चाहिए. किंग्स के संदीप शर्मा (20/4) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की पारी महज 67 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली का इस सीजन में बना यह न्यूनतम स्कोर है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए कप्तान करुण नायर की ओर से बनाए गए 11 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पूरा नहीं कर सका और 67 के कुलयोग पर दिल्ली की पारी 17.1 ओवरों में सिमट गई.

संदीप के अलावा इस मैच में पंजाब के लिए अक्षर पटेल और वरुण एरॉन ने दो-दो विकेट लिए. वहीं मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक सफलता हासिल हुई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए गप्टिल और अमला ने उम्दा बल्लेबाजी की और बिना विकेट गंवाए आसानी से 7.5 ओवरों में 68 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. गप्टिल ने 27 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाए. अमला ने अपने शांत स्वभाव के अनुरूप खेलते हुए 20 गेंदें खेलीं और एक बाउंड्री हासिल की.

इस जीत के साथ पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ मिली पहले मैच की हार का बदला पूरा किया. इससे पहले, फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में दिल्ली ने पंजाब को 51 रनों से हराया था. इस हार के बाद दिल्ली का नेट रन रेट नेगेटिव में चला गया, जो लगातार प्लस में था. आठ मैच में उसके चार अंक हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के नौ मैच में आठ अंक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi