Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईपीएल 2017 KKR Vs SRH Match 14 Preview: केकेआर को उनके गढ़ में चुनौती देंगे सनराइजर्स

केकेआर का सनराइजर्स के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 6-3 का है

Bhasha Updated On: Apr 15, 2017 10:40 AM IST

0
आईपीएल 2017 KKR Vs SRH Match 14 Preview: केकेआर को उनके गढ़ में चुनौती देंगे सनराइजर्स

मुकाबला ईडन गार्डन में हो तो कोलकाता नाइट राइडर्स की ताकत जैसे दोगुनी हो जाती है. एक बार फिर मुकाबला कोलकाता में है.आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल के मुकाबले में पिछली चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. यहां भी गौतम गंभीर की टीम जीत की लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगी.

यह मुकाबला गेंदबाजी में शीर्ष दो टीमों के बीच जंग की तरह है. कोलकाता पिछले सत्र में एलिमिनेटर में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगा.

एक जीत और एक हार के बाद दो बार की चैंपियन केकेआर ने गुरुवार की रात ईडन गार्डन पर किंग्स इलेवन पंजाब को 21 गेंद बाकी रहते आठ विकेट से हराया था. अपने घरेलू मैदान पर यह उसकी लगातार 11वीं जीत थी, जिसका आगाज 2012 में खिताबी जीत से हुआ. कप्तान गौतम गंभीर ने सुनील नरायन से पारी का आगाज कराने का मास्टर स्ट्रोक खेला और दोनों ने पावरप्ले में 76 रन बनाए.

केकेआर के इस स्पिनर ने बल्ले से जौहर दिखाते हुए 18 गेंद में तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 37 रन बनाए. नियमित सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हैं.

गुजरात लायंस के खिलाफ पहले मैच में केकेआर ने दस विकेट से जीत दर्ज की थी. इसमें लिन और गंभीर ने टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड 184 रन की साझेदारी की थी.

मुंबई इंडियंस ने दूसरे मैच में केकेआर को आखिरी ओवर में हराया लेकिन गुरुवार की जीत में नरायन शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत के सूत्रधार में से एक रहे.

ईडन गार्डन की नई पिच पर भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने चार विकेट लिए चोट के बाद वापसी कर रहे यादव का मनोबल इस प्रदर्शन से बढ़ा होगा. यादव ने इस सत्र में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए. पहले ओवर में 11 रन देने के बाद उन्होंने डेथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की.

पंजाब की टीम 200 रन की ओर बढ़ती दिख रही थी. लेकिन यादव ने डेविड मिलर और ऋद्धिमान साहा को लगातार दो गेंदों में आउट करके आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल का विकेट लिया. इससे पंजाब की टीम नौ ओवर में 170 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स के पास भी भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान के रूप में बेहतरीन तेज और स्पिन आक्रमण है. राशिद ने तीन मैचों में 13 विकेट लिए हैं.

परपल कैपधारी भुवनेश्वर ने डेथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की है. तेज गेंदबाजी का जिम्मा आशीष नेहरा और मुस्तफिजुर रहमान पर भी होगा.

बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ पहले ओवर में 19 रन दिए और बाद में 2.4 ओवर में 34 रन दे डाले. अफगानिस्तान के राशिद खान तीन मैचों में छह विकेट ले चुके हैं.

केकेआर का सनराइजर्स के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 6-3 का है लेकिन सनराइजर्स ने उसे पिछली बार एलिमिनेटर में हराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi