S M L

आईपीएल 2017 KKR Vs MI Result: चौका छूटा, कैच छूटा... फिर केकेआर के हाथ से मैच छूटा

मुंबई इंडियंस ने बेहद रोमांचक मुकाबले में केकेआर को चार विकेट से मात दी

Updated On: Apr 10, 2017 12:11 AM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017 KKR Vs MI Result: चौका छूटा, कैच छूटा... फिर केकेआर के हाथ से मैच छूटा

चौका छूटा.. कैच छूटा.. और फिर मैच छूटा.. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए यही कहानी रही. आखिरी ओवर तक मैच मुंबई इंडियंस की पकड़ में आता दिखाई दे रहा था. इसके बावजूद केकेआर को जीत की उम्मीद थी. आखिर ओवर में 11 रन की जरूरत थी. लेकिन इसमें पहले सूर्यकुमार यादव ने एक रन की जगह चौका दिया. फिर ऋषि धवन ने हार्दिक पांड्या का कैच छोड़ दिया. इसके बाद आप जीत की उम्मीद नहीं कर सकते. मुंबई इंडियंस ने चार विकेट से मुकाबला जीत लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने सात विकेट पर 178 रन बनाए थे. मुंबई इंडियंस ने एक गेंद बाकी रहते छह विकेट पर 180 रन बनाकर मैच जीत लिया. मैच से पहले केकेआर टीम दस विकेट से जीतकर आई थी. मुंबई को हार मिली थी. कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ये मैच कुछ ऐसा ही था. कोलकाता टीम विजय के क्रम को आगे बढ़ाना चाहती थी और मुंबई अपनी सरजमीं पर जीत दर्ज करना.

आईपीएल 10 के सातवें मैच में 179 का टारगेट मिला था. ये टारगेट ऐसा था, जिसके लिए एक छोर से बड़ी पारी की सख्त जरूरत थी. पहले विकेट के लिए जरूर पार्थिव पटेल (30) और जोस बटलर (28) ने 65 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद विकेट गिरने शुरू हुए, तो रुकने का नाम नहीं लिया. लेकिन जिस बड़ी पारी की जरूरत थी, वो देने का काम नितीश राणा ने किया. दिल्ली के इस बल्लेबाज ने 29 गेंद में 50 रन बनाकर मैच को पकड़ में पहुंचाया. फिर उसके बाद 11 गेंद में 29 रन की तूफानी पारी खेलकर हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम मे जीत दिला दी.

इससे पहले मनीष पांडेय ने नाबाद 81 रनों की आतिशी पारी खेलकर कोलकाता को 178 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने तेज शुरुआत की, हालांकि कप्तान गौतम गंभीर (19) का विकेट सस्ते में गिर गया. रॉबिन उथप्पा (4) भी इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में हार्दिक पांड्या के हाथों लपके गए. पिछले मैच में गुजरात लायंस पर शानदार जीत दिलाने वाले क्रिस लिन (32) भी जल्द ही जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पगबाधा हो पवेलियन लौट गएय

क्रुणाल पांड्या ने अपने अगले ही ओवर में यूसुफ पठान (6) का विकेट चटकाया.  अगले पांच ओवरों में कोलकाता सिर्फ 24 रन जोड़ सकी. कोलकाता बड़े स्कोर की ओर बढ़ती नजर नहीं आ रही थी, लेकिन मिचेल मैक्लेनेगन द्वारा लाए गए पारी के आखिरी ओवर में 23 रन जोड़कर मनीष ने अपनी टीम को सम्मानजनक योग दिलाया. मनीष ने 47 गेंदों में पांच चौका और इतने ही छक्के लगाए और अंत तक नाबाद रहे.

मुंबई के लिए क्रुणाल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. क्रुणाल ने सबसे किफायती गेंदबाजी भी की. उन्होंने चार ओवरों के अपने स्पेल में 24 रन दिए. लसिथ मलिंगा को दो और मैक्लेनेगन तथा जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला. हरभजन सिंह कोई विकेट हासिल नहीं कर सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi