S M L

आईपीएल 2017: दबाव से घिरी मुंबई इंडियंस का सामना भरोसे से भरी केकेआर से

मुंबई इंडियंस और केकेआर का मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में होना है

Updated On: Apr 08, 2017 08:56 PM IST

Bhasha

0
आईपीएल 2017: दबाव से घिरी मुंबई इंडियंस का सामना भरोसे से भरी केकेआर से

मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी.अब उनका मैच आत्मविश्वास से भरे कोलकाता नाइट राइडर्स से जिसने पहले ही एक मैच जीत लिया है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में अगर मुंबई इंडियंस को केकेआर से खेलना है तो उसे अपना टीम संयोजन दुरुस्त करना होगा.

पहले मैच में जहां मुंबई को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा , वहीं केकेआर ने गुजरात लायंस को दस विकेट से हराया है.

मुंबई टीम प्रबंधन को गेंदबाजी आक्रमण में सुधार के लिए कुछ बदलाव करने होंगे. पिछले मैच में कीरोन पोलार्ड को आखिरी ओवर फेंकना पड़ा जिसमें स्टीव स्मिथ ने दो छक्के लगाए थे.

मुंबई टीम के टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लगाने वाले लसिथ मलिंगा टीम में टिम साउदी की जगह ले सकते हैं. वहीं कृणाल पंड्या कह जगह अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह ले सकते हैं.

मुंबई इंडियंस का आईपीएल में इतिहास खराब शुरुआत का रहा है. ऐसे में केकेआर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा जिसने मुंबई को उसकी मांद में खदेड़ा था.

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की चिंता का सबब केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन का जबर्दस्त फार्म है. जिन्होंने 41 गेंद में नाबाद 93 रन बनाए. कप्तान गौतम गंभीर ने भी 76 रन की पारी खेली थी.

मुंबई के कई बल्लेबाज पुणे के खिलाफ अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. कप्तान रोहित शर्मा सहित उनका शीषर्क्रम दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर का सामना नहीं कर सका.

केकेआर के पास अनुभवी पीयूष चावला और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के रूप में उम्दा स्पिनर हैं. जो मुंबई के शीषर्क्रम की कमजोरियों का फायदा उठाना चाहेंगे. आईपीएल में सर्वाधिक विकेट ले चुके मलिंगा (143 विकेट) के आने से डैथ ओवरों में मुंबई का आक्रमण मजबूत होगा. हरभजन भी 125 मैचों में 119 विकेट ले चुके हैं.

पंड्या अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन खालिस गेंदबाज के तौर पर उन्हें अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा.

केकेआर के पास बांग्लादेश के कप्तान और हरफनमौला शाकिब अल हसन हैं. शाहरुख खान की टीम के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है. केकेआर का स्पिन आक्रमण भारी है जबकि मुंबई के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi