S M L

आईपीएल 2017, KKR Vs DL Match 32 Preview: आत्मविश्वास से लबरेज केकेआर का सामना दिल्ली डेयरडेविल्स से

पॉइंट टेबल में नंबर एक केकेआर और नंबर सात दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला कोलकाता में शाम चार बजे से

Updated On: Apr 27, 2017 06:59 PM IST

FP Staff, Bhasha

0
आईपीएल 2017, KKR Vs DL Match 32 Preview: आत्मविश्वास से लबरेज केकेआर का सामना दिल्ली डेयरडेविल्स से

एक के बाद एक धमाकेदार जीत के बाद कोई कैसे आत्मविश्वास से लबरेज नहीं होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स के हौसले भी सातवें आसमान पर होंगे. उसे अब अगले मैच में उतरना है, जो उनके घर कोलकाता में ईडन गार्डन पर खेला जाना है. आईपीएल के इस मैच में शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स से मुकाबला होगा, जो अब तक कंसिस्टेंसी के साथ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है.

केकेआर ने आईपीएल के दसवें सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है. इसके आठ मैचों में 12 अंक है और नेट रन रेट प्लस 1.153 है जबकि मुंबई इंडियंस का रन रेट प्लस 0.514 है.

दूसरी ओर दिल्ली डेयरडेविल्स छह मैचों में चार अंक लेकर आठ टीमों में सातवें स्थान पर है. गौतम गंभीर की टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है. लेकिन इससे उनके प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ा. प्लेऑफ के करीब पहुंचकर वे शीर्ष पर अपनी स्थिति पुख्ता करना चाहेंगे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कुछ रोज पहले 49 रन पर समेटने के बाद केकेआर ने बुधवार के दिन राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को सात विकेट से हराया था.

लगातार तीन मैच हार चुकी दिल्ली छह दिन में अपना पहला मैच खेलेगी. कप्तान जहीर खान और कोच राहुल द्रविड़ उम्मीद करेंगे कि ब्रेक के बाद तरोताजा उनकी टीम जीत की राह पर लौट सके.

दिल्ली के पास पैट कमिंस, क्रिस मॉरिस और कागिसो रबाडा के रूप में उम्दा गेंदबाजी आक्रमण है. जहीर के पास अपार अनुभव है और मोहम्मद शमी यहां के हालात से वाकिफ हैं. उनके लिए सुनील नरायन को रोकना चुनौतीपूर्ण रहेगा जो पारी की शुरुआत करते हुए केकेआर के लिये अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

नरायन के बल्ले से चमकने के कारण केकेआर को घायल क्रिस लिन की कमी नहीं खली जो कंधे की चोट से जूझ रहे हैं. नरायन का स्ट्राइक रेट 182.66 है जबकि लिन का स्ट्राइक रेट 192.30 रहा है. दिल्ली के लिए यदि उसके तेज गेंदबाज चल निकले तो उसका आधा दबाव कम हो जाएगा. शमी इन हालात में एक्स फैक्टर हो सकते हैं.

केकेआर के लिए पिछले मैच में भले ही रॉबिन उथप्पा और गंभीर ने चमकीली पारियां खेलीं. लेकिन चाइनामैन कुलदीप यादव के योगदान को अनदेखा नहीं किया जा सकता, जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और मनोज तिवारी को चार गेंद के भीतर आउट किया था.

पिछले तीन मैच – कोलकाता नाइट राइडर्स

26 अप्रैल – राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ पुणे में 7 विकेट से जीते

23 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता में 82 रन से जीते

21 अप्रैल – गुजरात लायंस के खिलाफ कोलकाता में 4 विकेट से हारे

पिछले तीन मैच – दिल्ली डेयरडेविल्स

22 अप्रैल – मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई में 14 रन से हारे

19 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में 15 रन से हारे

17 अप्रैल – कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली में 4 विकेट से हारे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi