live
S M L

IPL 2017 KxiP Vs. RCB, match 8 Result: डिविलियर्स हिट, आरसीबी फ्लॉप, किंग्स जीते

बैंगलोर के 148 पर चार के जवाब में पंजाब ने 14.3 ओवर में 150 रन बनाकर जीता मैच

Updated On: Apr 11, 2017 01:37 PM IST

FP Staff, IANS

0
IPL 2017 KxiP Vs. RCB, match 8 Result: डिविलियर्स हिट, आरसीबी फ्लॉप, किंग्स जीते

भले ही एबी डिविलियर्स के बल्ले से नॉट आउट 89 रन की तूफानी पारी निकली हो. भले ही आखिरी पांच ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 77 रन बनाए हों. लेकिन ऐसा कभी नहीं लगा कि वो मैच मे जीतने की स्थिति में हैं. तब भी नहीं, जब पहले 15 ओवर में उनका स्कोर चार पर 71 था. तब भी नहीं, जब डिविलियर्स के तूफान के बाद स्कोर चार विकेट पर 148 था. और तब तो कतई नहीं, जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी.

इंदौर में आईपीएल 10 के इस मैच को मुकाबला कहना शायद गलत होगा. ये नॉक आउट पंच था. पांच ओवर से ज्यादा बाकी थे, जब किंग्स ने मैच जीता. 150 तक पहुंचने में सिर्फ दो विकेट खोए यानी आठ विकेट से मैच जीता. मनन वोहरा और हाशिम अमला ने 62 रन जोड़कर पहले ही सब तय कर दिया था. अक्षर पटेल जरूर जल्दी आउट हुए. लेकिन अमला और मैक्सवेल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया. अमला 58 और मैक्सवेल 43 रन पर नॉट आउट रहे.

पहले दो मैचों में विराट और डिविलियर्स के बगैर खेली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने तीसरे मैच मे डिविलियर्स के साथ तो उतरी. लेकिन क्रिस गेल को आराम देने का फैसला किया. शायद ये फैसला सही नहीं था, क्योंकि डिविलियर्स के अलावा उनके पास कोई ऐसा नहीं था, जो टीम को उस स्कोर तक पहुंचा दे, जहां जीत मिलती है.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बैंग्लोर की शुरुआत बेहद खराब रही. शेन वॉटसन (1), विष्णु विनोद (7) और केदार जाधव (1) पांचवें ओवर तक 22 के कुल योग पर पवेलियन लौट चुके थे और टीम बेहद दबाव में आ गई. पंजाब के गेंदबाजों ने इसके बाद बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर के रनों की गति पर जैसे विराम सा लगा दिया.

बैंगलोर ने एक समय 15 ओवरों में चार विकेट पर मात्र 71 रन बनाए थे. इस बीच मंदीप सिंह (28) ने डिविलियर्स का साथ देने की भरपूर कोशिश की. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी भी की, लेकिन यह साझेदारी 5.63 के बेहद धीमे औसत से हुई.

16वें ओवर की समाप्ति तक 30 गेंदों में 38 रन बनाकर खेल रहे डिविलियर्स ने बल्ले का गियर बदला और छक्कों की झड़ी लगा दी. डिविलियर्स ने इसके बाद खेली गई 16 गेंदों में सात छक्के और एक चौके की मदद से 51 रन जोड़ डाले.

डिविलियर्स ने कुल 46 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और नौ छक्के लगाकर नाबाद लौटे. डिविलियर्स के साथ स्टुअर्ट बिन्नी ने नाबाद 18 रनों का योगदान दिया.

पंजाब के लिए अक्षर पटेल बेहद किफायती साबित हुए. अक्षर ने चार ओवरों के अपने कोटे में मात्र 12 रन दिए और एक विकेट हासिल किया. वरुण एरॉन को सर्वाधिक दो विकेट मिले. वरुण ने भी 5.25 के औसत से मात्र 21 रन दिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi