S M L

आईपीएल 10: बीसीसीआई ने बताया कौन-से खिलाड़ी हैं फिट और कौन-से अनफिट

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने खिलाड़ियों की चोट पर दी अपडेट

Updated On: Apr 01, 2017 02:24 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 10: बीसीसीआई ने बताया कौन-से खिलाड़ी हैं फिट और कौन-से अनफिट

आईपीएल 10 यानि इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच 5 अप्रैल से शुरू होगा. लेकिन हो सकता है कि इस बार इसका रोमांच थोड़ा कम हो. भारतीय क्रिकेट टीम के लंबे सीजन के बाद आपके कई स्टार खिलाड़ी इस साल आपको आईपीएल खेलते नहीं दिखाई देंगे. हालांकि कई खिलाड़ी ऐसे भी है जो चोटिल होने के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं.

आईपीएल शुरू होने से पहले अब बीसीसीआई ने भी ऐसे खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कौन से खिलाड़ी फिट नहीं हैं और कौनसे फिट हैं. इनमे कई नाम ऐसे भी है जो शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे और उसके बाद वह आपको मैदान पर खेलते दिखाई देंगे.

विराट कोहली- भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के कप्तान अभी कंधे की चोट से उबर रहे हैं लेकिन बीसीसीआई के मुताबिक अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक पता चल पाएगा कि विराट आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं मै

रोहित शर्मा- मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारतीय टीम के वनडे ओपनर रोहित शर्मा पूरी तरह फिट है और आईपीएल के पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

हार्दिक पांड्या- मुंबई इंडियंस के ही ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी पूरी तरह फिट होकर आईपीएल में वापसी करेंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हे फिट घोषित किया.

केएल राहुल- भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल कंधे की परेशानी से जूझ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वह चोट के कारण परेशान हुए थे. अब वह कंधे का ऑपरेशन कराएंगे जिसकी वजह से आईपीएल 10 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. इन फॉर्म बल्लेबाज के न होने से आरसीबी की टीम को बड़ा झटका लगा है.

आर अश्विन- भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन भी इस समय चोटिल हैं. अश्विन को ग्रोइन दर्द है जिसकी वजह से उन्हे 6 से 8 सप्ताह तक आराम की सलाह दी गई है. इस चोट के कारण वह आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर रहेंगे. अश्विन का न होना पुणे के लिए बड़ा झटका है.

मुरली विजय- भारतीय टेस्ट टीम के भरोसेमंद ओपनर मुरली विजय भी दाएं हाथ की कलाई की चोट से परेशान हैं और उन्हे भी सर्जरी की जरूरत है जिसकी वजह से वह आईपीएल 10 से बाहर रहेंगे.

रवींद्र जडेजा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने रवींद्र जडेजा भी आईपीएल के कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे. गुजरात लांयस की तरफ से खेलने वाले जडेजा की स्पिनिंग फिंगर (जिस उंगली से गेंद को घुमाते है) में हल्की चोट है जिसके कारण उन्हे 2 सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है.

उमेश यादव- केकेआर की तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव भी आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे. उमेश को कमर के निचले हिस्से में थोड़ा दर्द है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi