S M L

आईपीएल 2017, GL Vs RPS Match 13 Results: लायंस की दहाड़ पर सहमे पुणे के सुपरजायंट

गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को सात विकेट से हराकर आईपीएल 10 में अंकों का खाता खोला

FP Staff, IANS Updated On: Apr 14, 2017 11:40 PM IST

0
आईपीएल 2017, GL Vs RPS Match 13 Results: लायंस की दहाड़ पर सहमे पुणे के सुपरजायंट

पूरे मैच में कोई ऐसा लम्हा नहीं था, जिसमें कहा जा सके कि गुजरात लायंस मुकाबले से बाहर हो रहा है. कोई ऐसा समय नहीं था, जब मैच पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट की पकड़ हो. एक बार स्टीव स्मिथ आउट हुए, तो कभी पुणे टीम उस स्कोर तक नहीं पहुंच सकी, जो राजकोट की पिच पर सुरक्षित कहा जा सके. आखिर में मेहमान टीम को जब कुछ और रन बनने की उम्मीद थी, तो एंड्रयू टाइ ने हैट्रिक जमा दी.

आईपीएल 10 में शुक्रवार को खेले गए दूसरे मैच में पुणे ने आठ विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में गुजरात लायंस ऐसा दहाड़ा कि मुकाबला दो ओवर पहले ही खत्म हो गया. गुजरात ने सात विकेट से मैच जीता और आईपीएल की अंक तालिका में अपना खाता खोला.

ऐसी पिच पर 171 रन बनाकर भी मैच जीतना हो, तो शुरुआत में विकेट मिलने जरूरी हैं. वैसा कुछ नहीं हुआ. ब्रेंडन मैक्कलम और ड्वेन स्मिथ तो जैसे धूम-धड़ाका करने आए थे. दोनों ने 8.5 ओवर में 94 रन जोड़े. यहीं पर मैच खत्म हो गया था. मैक्कलम ने 32 गेंद में 49 और स्मिथ ने 30 गेंद में 47 रन बनाए.

ये दोनों आउट हुए, तो भी कुछ बदला नहीं. दिनेश कार्तिक जरूर सस्ते में आउट हो गए. लेकिन सुरेश रैना और एरॉन फिंच ने मैच जिता दिया. रैना 35 और फिंच 33 रन बनाकर नॉट आउट रहे. शर्दुल ठाकुर और कुछ हद तक बेन स्टोक्स के अलावा पुणे टीम का कोई गेंदबाज ऐसा नहीं रहा, जिसने मार न खाई हो. बाकियों ने इतने रन दिए कि इन दोनों की कसी गेंदबाजी का कोई फायदा नहीं हुआ.

Rajkot: Dwayne Smith of the Gujarat Lions and Gujarat Lions captain Suresh Raina celebrates the wicket of Rising Pune Supergiant captain Steven Smith during match 13 of the Vivo 2017 Indian Premier League between the Gujarat Lions and the Rising Pune Supergiant  at the Saurashtra Cricket Association Stadium in Rajkot on Friday.PTI Photo / SPOTZPICS  (PTI4_14_2017_000271B)

इससे पहले, टाइ की हैट्रिक चर्चा में रही. आखिर के ओवरों में अंकित शर्मा (25) और मनोज तिवारी (31) तेजी से रन बना रहे थे. टाइ ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रैंडन मैक्कलम ने अंकित का शानदार कैच पकड़ा. इसी ओवर की दूसरी गेंद पर टाइ ने तिवारी को सीमा रेखा के पास इशान किशन के हाथों कैच कराया और तीसरी गेंद पर शर्दुल ठाकुर को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की. यह टाई का आईपीएल में पहला मैच था.

टाई ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 17 रन दिए और पांच विकेट हासिल किए.

पुणे का अंत ही नहीं, शुरुआत भी खराब रही. मैच की तीसरी गेंद पर प्रवीण कुमार ने अंजिक्य रहाणे (0) को पवेलियन भेजा. हालांकि इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (33) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (43) ने मिलकर टीम का स्कोर 64 तक पहुंचाया. इन दोनों ने 5.2 ओवरों 12 की औसत से रन जोड़े. टाइ ने एरॉन फिंच के हाथों त्रिपाठी को कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा.

अर्धशतक की ओर बढ़ रहे पुणे के कप्तान स्मिथ की पारी का अंत ड्वेन स्मिथ ने किया. स्मिथ ने 28 गेंदों का पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. बेन स्टोक्स ने 18 गेंदों में 25 रनों का पारी खेली लेकिन, वह इसे और आगे नहीं ले जा पाए और टाइ की गेंद पर बोल्ड हो गए. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी एक बार फिर बल्ले की जंग को दूर नहीं पाए और आठ गेंद में सिर्फ पांच रन ही बना पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi