विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017, GL Vs RCB Match 31 Result: फिर हारी विराट की टीम, बाहर होने के करीब

आरसीबी के नौ मैच में पांच अंक, गुजरात लायंस के आठ मैच में छह अंक

FP Staff, IANS Updated On: Apr 27, 2017 11:29 PM IST

0
आईपीएल 2017, GL Vs RCB Match 31 Result: फिर हारी विराट की टीम, बाहर होने के करीब

किसने सोचा था कि जिस टीम में विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज हैं, उसका ये हश्र होगा. पिछले मैच में पूरी टीम 49 पर आउट हुई. इस बार ऐसा तो नहीं हुआ. लेकिन जो हुआ, वो वाकई चौंकाने वाला है. जिन तीन नामों से दुनिया थर्राती रही है, वो मिलकर कुल 23 रन बना सके. उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हारी और अब आईपीएल 10 की खिताबी दौड़ से बाहर होने की कगार पर है.

गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही आरसीबी टीम सिर्फ 134 रन बना पाई. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच भले ही बल्लेबाजों की मददगार नहीं रही हो. लेकिन उसके बावजूद 134 का स्कोर कभी ऐसा नहीं था, जो गुजरात लायंस को परेशान कर सके.

एरॉन फिंच ने 72 रन की ऐसी धुआंधार पारी खेली कि जो थोड़ा बहुत संदेह गुजरात की जीत पर था, वो भी खत्म हो गया. टीम 37 गेंद बाकी रहते तीन विकेट खोकर 135 रन बनाने में कामयाब हुई. सात विकेट से जीत हासिल हुई. अब आरसीबी के नौ मैच में पांच अंक हैं. बाकी पांच मैच जीतने पर वो अधिकतम 15 अंक तक पहुंच सकती है. यहां पर उसे बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा. दूसरी तरफ, गुजरात के आठ मैच में छह अंक हैं. वो छठे नंबर पर है.

 

गुजरात की जीत में फिंच के अलावा कप्तान सुरेश रैना के 34 रनों की नाबाद पारी का बड़ा योगदान रहा. वह इस पारी के दौरान आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लायंस टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. इशान किशन तेज तर्रार 16 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद टीम का स्कोर 23 था, जब ब्रेंडन मैक्कलम (3) भी चलते बने. यहां से कप्तान रैना और फिंच ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी ली और ताबड़तोड़ रन बटोरे. फिंच ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए सिर्फ 22 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

पवन नेगी ने 115 के कुल योग पर फिंच को आउट किया, लेकिन तब तक नतीजा तय ही था. फिंच ने अपनी 72 रनों की पारी में 34 गेंदों का सामना कर पांच चौके और छह छक्के लगाए. फिंच और रैना के बीच तीसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी हुई.

रैना ने 14वें ओवर में लगातार दो चौके लगाते हुए अपनी टीम की जीत तय की. उन्होंने 30 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया. इस तरह लायंस को 37 गेंद शेष रहते एक बेहद अहम जीत मिली.

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही बेंगलोर की शुरूआत अच्छी नहीं रही. कप्तान विराट कोहली (10) बेसिल थम्पी की गेंद पर एरान फिंच के हाथों कैच आउट होकर 22 के कुल योग पर पवेलियन लौटे.

लायंस की अनुशासित गेंदबाजी के आगे बेबस बेंगलोर टीम अपने घर में खेलते हुए 60 रनों पर पांच अहम विकेट गंवा चुकी थी. क्रिस गेल (8), अब्राहम डिविलियर्स (5) और ट्रैविस हेड (0) सस्ते में आउट हुए. केदार जाधव ने 18 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रनों की तेज पारी खेली. हालांकि वो बहुत खराब शॉट खेलकर आउट हुए.

आखिर में पवन नेगी ने 32 रन बनाए. लेकिन वो आरसीबी को मैच जिताने वाले स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए. नेगी ने 19 गेंदों पर दो छक्के और तीन चौके लगाए. गुजरात के लिए टाइ ने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 12 रन दिए और तीन विकेट झटके जबकि जडेजा ने चार ओवरों में 28 रन देकर तीन सफलता हासिल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi