Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईपीएल 2017 MI Vs GL Match 16 Preview: जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस अपने घर में गुजरात लायंस के खिलाफ रविवार को आईपीएल के मुकाबले के लिए उतरेगी

Bhasha Updated On: Apr 15, 2017 05:54 PM IST

0
आईपीएल 2017 MI Vs GL Match 16 Preview:  जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे मुंबई इंडियंस

एक टीम हार के जबड़े से जीत निकालकर लाई. दूसरी ने पूरे मैच में अपना दबदबा जमाकर जीत दर्ज की. अब दोनों आमने-सामने हैं. मुंबई इंडियंस अपने घर में गुजरात लायंस के खिलाफ रविवार को आईपीएल के मुकाबले के लिए उतरेगी. पिछले मैच में विषम परिस्थितियों में लक्ष्य हासिल करने से आत्मविश्वास से भरी होगी मुंबई इंडियंस टीम.

दूसरी तरफ गुजरात लायंस भी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट पर सात विकेट की जीत से अपना अभियान पटरी पर वापस लाए हैं. चार मैचों में छह अंक हासिल कर चुका मुंबई खराब शुरुआत करने वाली टीम का तमगा उतार रहा है. मुंबई को टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है. आरसीबी के खिलाफ लेग स्पिनर सैमुअल बद्री के सामने उसका शीर्ष क्रम तहस नहस हो गया था. लेकिन कीरॉन पोलार्ड ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

एक अन्य चिंता कप्तान रोहित शर्मा को लेकर है जो गुगली को समझने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने तीन बार इमरान ताहिर, राशिद खान और बद्री की गुगली पर अपने विकेट गंवाए. रोहित ने अब तक तीन पारियों में दस से कम रन बनाए हैं. अब वह बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जा रही वानखेडे स्टेडियम की पिच पर फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें - गुजरात लायंस की शानदार जीत

मुंबई के लिए सकारात्मक पक्ष पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल की फॉर्म है. उन्होंने अब तक सभी मैचों में हर विभाग में योगदान दिया है. आरसीबी के खिलाफ क्रुणाल ने दबाव में 30 गेंदों पर नाबाद 37 रन बनाए. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 20 गेंदों पर 37 रन ठोके थे. इसके अलावा बीच के ओवरों में उनकी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी भी कारगर साबित हो रही है.

आरसीबी के खिलाफ जीत से मुंबई ने वापसी का अपना जज्बा भी दिखाया है. लेकिन टीम अपने प्रतिद्वंद्वी पर सभी विभागों में दबदबा बनाना चाहेगी.

हरभजन सिंह ने पावरप्ले के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की. अगर रविवार को लसिथ मलिंगा की वापसी होती है तो टीम का गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत हो जाएगा. गुजरात लायंस इस मैच में भी ब्रैंडन मैक्कलम और ड्वेन स्मिथ से पारी का आगाज करवा सकता हैं. इन दोनों ने फिर से फॉर्म हासिल कर ली है. कप्तान सुरेश रैना भी लगातार रन बना रहे हैं जबकि एरॉन फिंच ने पिछले मैच में अच्छे शॉट लगाए.

इन चारों की मौजूदगी में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के लिए काम आसान नहीं होगा. यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ ने लायंस के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती दी है. टाइ ने पिछले मैच में हैट्रिक बनाई थी. उनके अलावा रवींद्र जडेजा और शादाब जकाती की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi